टोक्यो अगले साल अब तक के सर्वश्रेष्ठ खेलों की मेजबानी करने को तैयार

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर भले ही अब खत्म नहीं हुआ हो लेकिन खेल धीरे-धीरे खेल पटरी पर लाैट रहा है। बीसीसीआई ने यूएई में आईपीएल करवाने की योजना बन ली है तो वहीं भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने गुरुवार को कहा कि उसे पूरा विश्वास है कि टोक्यो अगले साल अब तक के सर्वश्रेष्ठ खेलों की मेजबानी करेगा और देश इस खेल महाकुंभ में भाग लेने के लिए तैयार है। ओलंपिक में अब ठीक एक साल का समय बचा है। इस अवसर पर आईओए ने अपने संदेश में दुनिया भर के खिलाड़ियों और अधिकारियों के साथ-साथ टोक्यो खेलों के आयोजकों को अगले साल सफल आयोजन को लेकर शुभकामनाएं दी।

नेस वाडिया का का दावा- इस बार का IPL सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टूर्नामेंट साबित होगा

आईओए के महासचिव राजीव मेहता ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि आईओसी (अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति), उसके सहयोगी और टोक्यो में हमारे मित्र आज से एक साल बाद ओलंपिक अभियान में अब तक के सबसे सफल खेलों का आयोजन करेंगे। उन्होंने कहा कि पूरा देश इन खेलों में भारतीय टीम की भागीदारी को लेकर उत्सुक है। मेहता ने कहा कि कोविड-19 महामारी ने विश्व भर के खेल समुदाय के सामने नयी चुनौतियां पेश कर दी हैं और अभी लंबा रास्ता तय करना है।

IPL कैंसिल होता तो मामला अदालत में पहुंचता, इसे रद्द नहीं कर सकते थे : BCCI

उन्होंने कहा कि इसके कुछ नुकसान है तो कई फायदे भी हैं। हमारे राष्ट्रीय खेल महासंघ ओलंपिक पर ध्यान केंद्रित रखते हुए खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर सभी ऐहतियाती उपाय अपना रहे हैं। टोक्यो खेलों को कोविड-19 महामारी के कारण एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था। इनका आयोजन अब अगले साल 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच होना था।

IPL को लेकर BCCI ने किया ऐलान, 8 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल मैच

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: tokyo olympics sports coronavirus
Story first published: Friday, July 24, 2020, 19:39 [IST]
Other articles published on Jul 24, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X