CWG: साक्षी मलिक ने न्यूजीलैंड की टायला को हराकर जीता ब्रॉन्ज मेडल

Posted By:
Wrestler Sakshi Malik claims bronze in Womens freestyle 62kg Nordic

गोल्ड कोस्ट: 62 किग्रा में साक्षी मलिक ने न्यूजीलैंड की टायला को कांटे की टक्कर में हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया है। साक्षी ने तीन बार टेक डाउन करके अच्छी बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन मुकाबले के अंतिम सेकंड में टायला ने टेक डाउन किया और अंतर को कम करते हुए 6-5 का स्कोर किया, यहां साक्षी के लिए मुश्किल हो सकती थी, लेकिन अच्छा डिफेंस करते हुए साक्षी ने मुकाबला अपने नाम कर लिया।

एथलेटिक्स में ट्रिपल जंपर अरपिंदर सिंह इस बार नाकाम रहे हैं। वह 16.86 मीटर की ही छलांग लगाकर चौथे स्थान पर रहे।पिछले कॉमनवेल्थ खेलों में ब्रॉन्ज मेडल हासिल करने वाले अरपिंदर सिंह को निराश होना पड़ा। वहीं मेडल की एक और उम्मीद यानी महिलाओं की 4x400 मीटर रिले की टीम 3:33.61 मिनट का वक्त निकालकर सातवीं पोजिशन पर रही है।

जबकि जेवलिन थ्रो में नीरज चौपड़ा ने 86.47 मीटर थ्रो करके यह गोल्ड मेडल हासिल किया है। जेवलिन थ्रो में भारत के नीरज चौपड़ा लगातार लीड कर रहे थे। अपने चौथे प्रयास में उन्होंने 86.47 मीटर थ्रो किया। यह इस सीजन में उनका बेस्ट थ्रो है।

वहीं टेबल टेनिस में मैन्स सिंगल्स के सेमीफाइनल में नाइजीरिया के क्वादीरी अरुणा ने भारत के शरथ कमल को 10-12, 9-11, 9-11, 9-11, 7-11 से हरा दिया। इस हार से भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा।

इसके पहले मुक्केबाज गौरव सोलंकी ने 52 किग्रा वर्ग में भारत को गोल्ड दिलाया है। ये भारत का 20वां गोल्ड है। गौरव सोलंकी के सामने 52 किग्रा वर्ग में नॉर्थन आयरलैंड के ब्रेडन इरविन की चुनौती थी। गौरव ने ब्रेंडन को 4-1 से हराया। वहीं मुक्केबाज अमित पंघाल को सिल्वर से संतोष करना पड़ा। इंग्लैंड के गलाल ने 3-1 से मुकाबला जीता। शूटर संजीव राजपूत ने मेन्स राइफल थ्री पोजीशन में गोल्ड जीत लिया है। इसके पहले मुक्केबाजी में मैरी कॉम ने भारत को गोल्ड दिलाया।

ये भी पढ़ें: CWG 2018: जेवलिन थ्रो में नीरज चौपड़ा ने दिलाया भारत को 22वां गोल्ड

Story first published: Saturday, April 14, 2018, 13:08 [IST]
Other articles published on Apr 14, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट