एमसी मैरीकॉम और सुशील कुमार का नेशनल स्पोर्ट्स ऑब्जर्वर पद से इस्तीफा स्वीकार

Posted By:

नई दिल्ली। महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम और पहलवान सुशील कुमार का नेशनल स्पोर्ट्स ऑब्जर्वर पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के सक्रिय खिलाड़ी के खेलों में नेशनल ऑब्जर्वर नहीं होने की बात कहने के बाद मैरीकॉम ने इस्तीफा दिया था। बाद में सुशील ने भी रिजाइन कर दिया था। खेल मंत्रालय ने उनके इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं। दोनों ही खिलाड़ी ओलंपिक में देश के लिए पदक जीत चुके हैं।

Wrestler Sushil Kumar and Boxer Mary Kom resigned as National Sports Observer

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा था कि कोई भी सक्रिय खिलाड़ी खेलों में राष्ट्रीय पर्यवेक्षक नहीं हो सकता है। जिसके बाद पांच बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकाम ने इस्तीफा दिया था। मैरीकॉम ने कहा इस्तीफे पर कहा था कि मैंने यह पद मांगा नहीं था, मुझसे पद को लेने के लिए कहा गया था। अब इस पर कोई विवाद ना हो इसलिए खेल मंत्री से बात करने के बाद मैंने राष्ट्रीय पर्यवेक्षक के पद से इस्तीफा दे दिया है।

मैरीकॉम और सुशील का नेशनल स्पोर्ट्स ऑब्जर्वर पद से इस्तीफा

सुशील और मैरीकाम अभी भी सक्रिय खिलाड़ी हैं। मैरीकॉम ने जहां पिछले दिनों एशियन चैंपियनशिप में गोल्ड जीता था वहीं सुशील भी नेशनल चैंपियन बने हैं। ऐसे में इन दोनों के ऑब्जर्वर पद पर रहने के लेकर विवाद हो रहा था, जिसके बाद दोनों ने इस्तीफ दे दिया।

आपको बता दें कि राज्यवर्धन सिंह राठौर से पहलेखेलमंत्री विजय गोयल ने मार्च में 12 राष्ट्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किये थे जिनमें मैरीकाम और पहलवान सुशील कुमार के साथ-साथ ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा और मुक्केबाज अखिल कुमार शामिल थे।

दूध बेचने वाले का बेटा पंकज यादव खेलेगे अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप, धोनी से है 'खास कनेक्शन'

Story first published: Wednesday, December 6, 2017, 18:46 [IST]
Other articles published on Dec 6, 2017
Please Wait while comments are loading...