Australian Open: एक कोविड पॉजिटिव केस के चलते 600 खिलाड़ी और स्टॉफ हुए आइसोलेट

Australian Open 2021 नई दिल्लीः कोविड 19 की चपेट में आया एक सिंगल केस कितना घातक साबित हो सकता है, इसकी फिर से झलक मेलबर्न में देखने को मिली। अजिंक्य रहाणे के यादगार शतक के चलते खेल जगत में खूब चर्चे बटोरने वाले मेलबर्न शहर को फिर स्पोर्ट्स में सुर्खियां मिली हैं।

यहां के एक क्वारंटाइन होटल में एक कोविड-19 पॉजिटिव केस निकल गया है जिसके चलते ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों को 600 खिलाड़ियों को आइसोलेट करना पड़ा है। और आपको बता दें कि प्रतियोगिता शुरू होने में केवल चार ही दिन बाकी हैं।

विक्टोरिया प्रीमियर डेनियल एंड्रयू ने बुधवार को बताया कि 26 साल का एक फायरफाइटर कोविड पॉजिटिव पाया गया है। इससे पहले तक राज्य में 28 दिनों तक लोकल ट्रांसमिशन का केस देखने को नहीं मिला था।

'भारत एकजुट है' मुहिम का हिस्सा बने भारत के तमाम बड़े क्रिकेटर, सोशल मीडिया पर दिया संदेश

एंड्रयू के मुताबिक यह नए किस्म का स्ट्रेन हो सकता था इसलिए ये सावधानियां बरती जा रही हैं। अब यह जो केस निकला इसने 500-600 लोगों को होटल में ही आइलोसेट रहने के लिए मजबूर कर दिया। हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि सोमवार से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन पर इसका असर नहीं पड़ना चाहिए।

आपको बता दें कि होनी वाली प्रतियोगिता कोरोना के डर के साए में हो रही है क्योंकि जैसे ही खिलाड़ी विक्टोरिया आए उनमें 72 प्लेयर्स को 14 दिनों के क्वारंटाइन पर डाल दिया गया क्योंकि उनकी उड़ान के दौरान कुछ यात्रियों को कोरोना पाया गया था।

इसके चलते प्रतियोगिता के कर्ता-धर्ताओं को वार्म अप मैचों का शेड्यूल भी बदलना पड़ा है। हालांकि अब नया केस मिलने के बाद लगता है गुरुवार को होने जा रहा यह मैच भी कैंसिल करना पड़ेगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, February 4, 2021, 10:08 [IST]
Other articles published on Feb 4, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X