हंगामा मचाकर बयान से पलटी चीनी टेनिस प्लेयर, पहली बार आईं कैमरे के सामने

नई दिल्ली। इस साल नवंबर में उस समय खेल जगत में सनसनी फैल गई थी, जब चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई ने चीन के पूर्व उप-प्रधानमंत्री जांग गाओली पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसके बाद खूब हंगामा मचा था। महिला टेनिस संघ संघ ने भी इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुए सभी टेनिस टूर्नामेंट को सस्पेंड कर दिया था। वहीं खबरें यह भी आईं कि पेंग की जान को खतरा है और वह अचानक गायब हो गई हैं, जिस कारण मामले को गंभीरता से लेने के लिए कईयों ने एकजुता दिखाई। हालांकि अब इस मामले पर एक नया मोड़ आया है। अपने बयान से हंगामा मचाकर चीनी टेनिस प्लेयर पेंग अब पलट गई हैं। हंगामा मचने के बाद वह पहली बार कैमरे के सामने आई हैं। उन्होंने अब साफ कहा कि उन्होंने किसी पर यौन उत्पीड़न का आरोप नहीं लगाया।

पेंग शुआई ने रविवार को कहा कि उन्होंने कभी किसी पर यौन उत्पीड़न का आरोप नहीं लगाया और पिछले महीने की शुरुआत में उन्होंने जो सोशल मीडिया पोस्ट की थी, उसे गलत समझा गया। पेंग ने सिंगापुर मीडिया आउटलेट लियानहे जाओबाओ द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में कहा, "सबसे पहले, मुझे इस बात पर जोर देना होगा जो बेहद महत्वपूर्ण है, मैंने कभी नहीं कहा या लिखा है कि किसी ने मेरा यौन उत्पीड़न किया है, मुझे इस बात पर स्पष्ट रूप से जोर देना होगा।"

यह भी पढ़ें- ISL 2021-22: केरला ब्लास्टर्स ने रोका मुंबई का विजय रथ, 3-0 से रौंदकर चौंकाया

पेंग शंघाई में होने वाली अंतर्राष्ट्रीय स्कीइंग प्रतियोगिता के प्रमोशन के लिए रविवार को आयोजित इवेंट में पहुंची थी। इसी दौरान पेंग की टिप्पणी ने पहली बार सार्वजनिक रूप से कैमरे पर मामले को लेकर बात की। उसने शंघाई में एक क्रॉस-कंट्री स्कीइंग कार्यक्रम के मौके पर बात की जिसमें उसने भाग लिया। उसने कहा कि ट्विटर जैसी सोशल मीडिया साइट वीबो पर उसकी पोस्ट उनका निजी मामला था। लोगों को कई गलतफहमियां हैं।'' इस दाैरान पेंग एनबीए बास्केटबॉल स्टार याओ मिंग सहित विभिन्न खेलों के एथलीटों के साथ पांचवीं मंजिल की बालकनी में दिखाई दीं और लगभग 20 मिनट तक उन्होंने उनसे बात की।

गाैर होह कि पेंग का नाम तब सुर्ख़ियों में आया जब उन्होंने चीन के सोशल नेटवर्क वीबो पर खुद के साथ यौन दुर्व्यवहार होने का आरोप लगाया। उन्होंने सोशस मीडिया पर एक शेयर की पोस्ट में लिखा कि उन पर जांग के साथ जबरदस्ती यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया गया। ऐसा पहली बार देखने को मिला था जब किसी बड़े चीनी नेता पर किसी महिला द्वारा इतना आरोप लगाया गया था। पेंग ने लिखा था, "मैं जानती हूं कि उप-प्रधानमंत्री जांग गाओली के कद का व्यक्ति यह बोलेगा वो डरते नहीं हैं। लेकिन मैं आपके बारे में सच बोलूंगी। हालांकि यह एक बड़े पहाड़ पर पत्खर मारने जैसा है।" पेंग ने बताया कि ऐसा तब हुआ जब वे पहली बार उनके घर टेनिस खेलने के लिए गईं थी, लेकिन पेंग ने यह भी स्वीकार किया कि उनके पास इन दावों की पुष्टि के लिए कोई सबूत नहीं हैं। चीनी टेनिस प्लयेर पेंग ने कहा, "मेरे पास कोई सबूत नहीं हैं और कुछ भी ला पाना असंभव है। कोई ऑडियो या वीडियो रिकॉर्ड नहीं है सिर्फ मेरे खराब अनुभव हैं, लेकिन जो असली हैं।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: peng shuai tennis
Story first published: Monday, December 20, 2021, 9:33 [IST]
Other articles published on Dec 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X