दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर

नई दिल्ली। अनुभवी स्विस टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) को 2021 के ऑस्ट्रेलियाई ग्रैंड स्लैम से बाहर कर दिया गया है। इससे पहले, चर्चा थी कि वह टूर्नामेंट में खेलेंगे। हालांकि, सोमवार (28 दिसंबर) को ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में, आधिकारिक तौर पर घोषणा की गई है कि वह टूर्नामेंट से हट गए हैं। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, छह बार के ऑस्ट्रेलियाई ओपन विजेता फेडरर इस टूर्नामेंट को नहीं खेलेंगे क्योंकि वह अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं।

IND vs AUS : जडेजा से हुई गलती, रहाणे के साथ टेस्ट करियर में पहली बार हुआ ऐसा

उन्होंने इस साल अपने घुटने की सर्जरी करवाई थी। इसलिए उन्होंने इस साल फरवरी से पेशेवर टेनिस (Tennis) नहीं खेला है। हालांकि, उन्होंने अभी प्रशिक्षण शुरू किया था। इसलिए, सभी को उम्मीद थी कि वह 2021 सत्र में खेलेंगे। लेकिन अब जब उन्होंने प्रशिक्षण शुरू किया तो वह पूरी तरह से फिट नहीं दिखे। वहीं रोजर फेडरर के टूर्नामेंट (Tournament) से हटने पर ऑस्ट्रेलियन ओपन के चीफ ने कहा, ''स्टार खिलाड़ी को इसका दुख है कि वो मेलबर्न 2021 का हिस्सा नहीं बन रहे। ऑस्ट्रेलियन ओपन में टेनिस के अन्य सभी बड़े खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं।

हर्षा भोगले ने चुनी दशक की टेस्ट XI, इसमें 4 खिलाड़ी ले चुके हैं संन्यास

प्रेस रिलीज में ऑस्ट्रेलियन ओपन ने कहा कि 20 ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर को 2022 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने की उम्मीद है। 39 वर्षीय फेडरर, राफेल नडाल के साथ सबसे सफल पुरुष टेनिस खिलाड़ी हैं। दोनों ने 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। फेडरर वर्तमान में दुनिया में 5 वें स्थान पर है। ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 8 फरवरी से शुरू होगा। बता दें कि भारत के सुमित नागल , चीन की वांग झियु , ऑस्ट्रेलिया के थनासी कोकिनाकिस को भी वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया गया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, December 28, 2020, 10:43 [IST]
Other articles published on Dec 28, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X