नाओमी ओसाका ने बताया, French Open विवाद के बाद मिशेल ओबामा, जोकोविच ने की मदद की पेशकश

नई दिल्लीः नाओमी ओसाका का कहना है कि अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा और टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच उन लोगों में शामिल थे, जिन्होंने उनको अपना सपोर्ट तब ऑफर किया जब नाओमी ने मानसिक स्वास्थ्य ब्रेक लेने के लिए फ्रेंच ओपन से हटने का फैसला किया था।

टाइम पत्रिका के प्री ओलंपिक अंक में चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन और पूर्व नंबर 1-रैंकिंग खिलाड़ी ओसाका ने लिखा कि उन्हें उम्मीद है कि एथलीटों की रक्षा के लिए उपाय किए जा सकते हैं, विशेष रूप से कमजोर लोगों की, और सुझाव दिया है कि कभी-कभी खिलाड़ियों को उनके मीडिया दायित्वों को छोड़ने की अनुमति दी जानी चाहिए, इसके लिए कोई सजा नहीं होनी चाहिए।

23 वर्षीय ओसाका ने कहा, "हममें से किसी के लिए भी ऐसे क्षण हो सकते हैं जहां हम पर्दे के पीछे के मुद्दों से निपट रहे हैं। मनुष्य के रूप में हम में से प्रत्येक के साथ किसी न किसी स्तर पर कुछ न कुछ कर रहा है।"

रोजर फेडरर विंबलडन में दोबारा खेलेंगे या नहीं, टेनिस लीजेंड ने खुद दिया जवाबरोजर फेडरर विंबलडन में दोबारा खेलेंगे या नहीं, टेनिस लीजेंड ने खुद दिया जवाब

जहां तक मीडिया के लिए ड्यूटी की बात है तो फ्रेंच ओपन शुरू होने से पहले ओसाका ने कहा था कि वह उस टूर्नामेंट के दौरान मीडिया से बात नहीं करेगी, उनका कहना था कि बातचीत कभी-कभी असहज होती है। पेरिस में अपने पहले दौर की जीत के बाद, ओसाका पर अपने अनिवार्य समाचार सम्मेलन को छोड़ने के लिए $ 15,000 का जुर्माना लगाया गया था और उनको सस्पेंड करने की धमकी दी गई थी, यदि वह मीडिया से बचना जारी रखती हैं।

ओसाका ने तब उस टूर्नामेंट से यह कहते हुए हाथ खींच लिया कि उनको न्यूज कॉन्फ्रेंस से पहले कुछ चिंताओं से निपटना पड़ता है और हाल के वर्षों में उन्होंने डिप्रेशन को भी फील किया है।

उन्होंने कहा, "मानो या न मानो, मैं स्वाभाविक रूप से अंतर्मुखी हूं और सुर्खियों में नहीं आती। मैं जिसको सही मानती हूं उसके लिए बोलने के लिए खुद को धक्का देने की कोशिश करती हूं, लेकिन यह अक्सर बड़ी चिंता की कीमत पर आता है।"

ओसाका पेरिस के बाद से नहीं खेली है, वह विंबलडन से भी बाहर बैठी है, जो रविवार को समाप्त हो रहा है।

वह 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक में प्रतियोगिता में वापसी करेंगी और जहां वह अपने मूल देश जापान का प्रतिनिधित्व करेंगी।

न्यूज कॉन्फ्रेंस के विषय पर, ओसाका ने कहा कि उन्हें लगता है कि "प्रारूप पुराना है और ताजा करने की बहुत आवश्यकता है।"

उसने टेनिस खिलाड़ियों को सिक डेज यानी कुछ संख्या में बीमारी से प्रभावित दिन देने का भी प्रस्ताव रखा, जहां आपको अपने व्यक्तिगत कारणों का खुलासा किए बिना अपने कमिटमेंट से छूट दी जाती है। ओसाका का मानना ​​है कि यह खेल को बाकी समाज के हिसाब से ढालने में मदद करेगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, July 9, 2021, 8:40 [IST]
Other articles published on Jul 9, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X