'मैंने लोगों को मिनी हार्ट अटैक दे दिया'- पीवी सिंधु ने बताया अपनी 'I retire' पोस्ट का मतलब

नई दिल्लीः पीवी सिंधु ने कुछ दिनों पहले ही 'मैं संन्यास लेती हूं' नाम से एक पोस्ट डाली थी जिसके बाद कई लोगों ने उनको संन्यास के बाद के जीवन के लिए शुभकामनाएं भी देनी शुरू कर दी थी लेकिन असल में मामला कुछ और था और सिंधु का ऐसा कोई इरादा नहीं है कि वे 25 साल की उम्र में रैकेट दीवार पर टांग दें।

दरअसल सिंधु की उस पोस्ट का मतलब था कि वे कोरोना के चलते चारो तरफ फैली नकारात्मकता से संन्यास लेना चाहती हैं। लेकिन लोगों ने 3 पेज के उनके सोशल मीडिया संदेश को पढ़ने के बजाए केवल बड़े अक्षरों में लिखा हुआ 'आई रिटायर' पढ़ा।

अब सिधु ने इंडिया टुडे से बात करते हुए इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है-

सिंधु ने कहा, "मुझे लगता है कि मैंने सभी को मिनी हार्ट-अटैक दिया। सबसे पहले। हर कोई मुझसे पूछने लगा कि क्या हुआ, मैंने उनसे कहा 'पूरी बात पढ़ो, तब तुम समझ पाओगे"।

परिवार में COVID पॉजिटिव केस मिलने के बाद आइसोलेशन में गए गौतम गंभीर

"मूल रूप से, मेरे कहने का मतलब यह था कि मैं उस नकारात्मकता से निवृत्त हो रही हूं, जो चारों ओर चल रही है, खासकर कोविद के कारण। अभी हम ऐसी स्थिति में हैं, जहाँ किसी को नहीं पता कि आगे क्या होने वाला है।"

सिंधु ने अपने पोस्ट में स्पष्ट किया था कि वह वायरस के प्रति 'अभाववादी रवैये' के बारे में बात कर रही थी और इस अज्ञात चीज को हारने के लिए बेहतर तैयारियों की बात कर रहीं थीं। साथ ही यह पोस्ट उसके चलते आस-पास फैली नकारात्मकता को लेकर भी थी।

पीवी सिंधु लंदन में हैं, खेल के एक रोमांचक और महत्वपूर्ण पहलू पर काम कर रही हैं - पोषण और शरीर का विश्लेषण। दुनिया की नंबर 7 खिलाड़ी ने स्पोर्ट्स साइंस इंस्टीट्यूट में खेल विज्ञान की अवधारणा को बेहतर ढंग से जानने और समझने के लिए हैदराबाद में राष्ट्रीय शिविर छोड़ दिया था।

सिंधु को हाल ही में खेल पोषण विशेषज्ञ रेबेका रेंडेल के साथ स्पॉट किया गया था और उनके सोशल मीडिया पोस्ट 'हाइड्रेशन और रिकवरी' और 'स्वेट एनालिसिस' जैसे शब्दों से भरे रहे हैं।

पीवी सिंधु ने कहा कि लंदन का दौरा अचानक निर्णय नहीं था और वह 2 साल से अधिक समय से जीएसएसआई में प्रशिक्षण की योजना बना रही थी। हैदराबाद की शटलर ने कहा कि वह अनुभव का आनंद ले रही हैं और जल्द से जल्द वापस आने की उम्मीद कर रही हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, November 6, 2020, 15:28 [IST]
Other articles published on Nov 6, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X