राफेल नडाल ने ब्रिस्बेन इंटरनेशनल से भी नाम वापस लिया

Posted By:
Rafael Nadal withdraws from Brisbane International

ब्रिस्बेन। वर्ल्ड नंबर वन टेनिस स्टार राफेल नडाल ने ब्रिस्बेन इंटरनेशनल से भी नाम वापस ले लिया है। अब वे सीधे ऑस्ट्रेलियाई ओपन में खेल सकते हैं। 31 वर्षीय नडाल ने घुटने की चोट के कारण नवंबर में एटीपी फाइनल से नाम वापस ले लिया था। वही चोट अभी तक उन्हें परेशान कर रही है। स्पैनिश सुपरस्टार ने गुरुवार को (28 दिसंबर) ट्विटर पर बताया कि वह ब्रिस्बेन में एटीपी 250 के आयोजन को मिस करेंगे। बता दें कि यहां नडाल इसी साल क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे।

नडाल ने ट्वीट कर कहा- "मुझे यह बताते हुए अफसोस हो रहा है कि मैं इस साल ब्रिस्बेन नहीं आ रहा हूं। मेरा इरादा खेलने का था, लेकिन मैं अभी भी पिछले साल के लंबे सीजन के बाद तैयार नहीं हूं और मेरी अपनी तैयारियों की देर से शुरुआत कर रहा हूं। मैंने वहां शानदार समय बिताया है। ऑस्ट्रेलिया में बिताया एक महीना मेरे लिए शानदार रहा।"

नडाल ने दूसरे ट्वीट में लिखा- "ऑस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारियों के लिए मैं 4 तारीख को मेलबर्न आ रहा हूं जहां मैं अपने फैंस से मिलूंगा।"

16 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नडाल ने 2009 में एक बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीता है। जबकि इस साल के शुरूआती दौर में रॉजर फेडरर के खिलाफ एक शानदार फाइनल हार गए थे।

बता दें कि राफेल नडाल ने इससे पहले मुबाडाला वर्ल्ड टेनिस चैम्पियनशिप से भी अपना नाम वापस ले लिया था। इस टूर्नामेंट के 10वें संस्करण का आगाज 28 दिसंबर से हो रहा है। तब टूर्नामेंट की आधिकारिक वेबसाइट ने नडाल के हवाले से लिखा, "मैं इस बात के लिए माफी मांगता हूं और काफी निराश हूं कि इस साल मैं इस मुबाडाला वर्ल्ड टेनिस चैम्पियनशिप टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकूंगा। 2017 काफी मुश्किल रहा, लेकिन मुझे अपने अगले कैलेंडर को अलग तरीके से तैयार करने की जरूरत है।"

Story first published: Thursday, December 28, 2017, 9:35 [IST]
Other articles published on Dec 28, 2017
Please Wait while comments are loading...