ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर, बना सकते हैं ये खास रिकॉर्ड

Posted By:
ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर, बना सकते हैं ये खास रिकॉर्ड

नई दिल्ली। फेड एक्सप्रेस के नाम से मशहूर, रोजर फेडरर ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंच गए। रोजर फेडरर के करियर का ये 30वां ग्रैंडस्लैम फाइनल होगा। सेमीफाइनल में रोजर फेडरर का मुकाबला दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी, हियोन चुंग से था। फेडरर ने मैच में शुरूआत से ही अपना दबदबा बनाए रखा। फेडरर मैच में 6-1, 5-2 से आगे थे कि तभी हियोन चुंग के पैर में खिंचाव आ गया और उन्हें मैच से रिटायर होना पड़ा। जिसके बाद फेडरर को विजेता घोषित किया गया।

इससे पहले स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने क्वार्टर फाइनल में बर्डिच को सीधे सेटों में 7-6, 6-3, 6-4 हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। सेमीफाइनल में सभी को रोजर फेडरर और हियोन चुंग के बीच जबरदस्त टक्कर की उम्मीद थी। बता दें कि हियोन चुंग ने किसी भी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं।

विश्व के 58वीं रैंकिंग के खिलाड़ी 21 वर्षीय चुंग ने अपने से निचली क्रम के खिलाड़ी टी सैंडग्रीन को 6-4, 7-6, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया था। लेकिन सेमीफाइनल में रोजर फेडरर के सामने चुंग किसी तरह अपना सेट बचाते हुए दिखे। विश्व के नंबर दो खिलाड़ी फेडरर अब अगर फाइनल में भी जीत कर ऑस्ट्रेलिन ओपन के खिताब को अपने नाम किया तो ये उनके करियर का 20वां ग्रैंड स्लैम होगा।

Story first published: Friday, January 26, 2018, 15:54 [IST]
Other articles published on Jan 26, 2018
POLLS

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट