रोजर फेडरर नहीं खेलेंगे US OPEN, कई महीनों तक टेनिस से रहेंगे दूर

नई दिल्ली। 40 साल के महान टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर ने रविवार को कहा कि वह आगे घुटने की सर्जरी करवाएंगे और स्वीकार किया कि वह कई महीनों तक बाहर रहेंगे। 20 बार के ग्रैंड स्लैम खिताब विजेता फेडरर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "मैं कई हफ्तों तक बैसाखी पर रहूंगा और कई महीनों तक खेल से बाहर रहूंगा।" इसी के साथ रोजर यूएस ओपन से बाहर हो गए हैं, जहां वह पांच बार चैंपियन रहे हैं और जो दो सप्ताह के समय में शुरू होने वाला है।

फेडरर ने कहा, "मैं अपने आप को किसी आकार या रूप में दौरे पर लौटने की उम्मीद की एक किरण देना चाहता हूं। मैं यथार्थवादी हूं, मुझे गलत मत समझो। मुझे पता है कि मेरी उम्र में एक और सर्जरी से गुजरना कितना मुश्किल है। मैं इसे आजमाउंगा। मैं स्वस्थ रहना चाहता हूं, मैं इधर-उधर भागना चाहता हूं।" फेडरर, जिन्होंने 2021 में सिर्फ 13 मैच खेले हैं, 2020 में घुटने की दो सर्जरी हुई। वह अपने घुटने को आराम देने के लिए पहले ही टोक्यो ओलंपिक से हट चुके थे।

 पंत ने किया खुलासा, कोहली, सिराज और उनके बीच क्या हुआ था, क्यों भारत ने लिया DRS पंत ने किया खुलासा, कोहली, सिराज और उनके बीच क्या हुआ था, क्यों भारत ने लिया DRS

फेडरर चौथे दौर में पहुंचने के बाद इस साल के फ्रेंच ओपन से हट गए और विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्काज से 6-3, 7-6 (7/4), 6-0 से हार गए। यह हार 119 मैचों में ऑल इंग्लैंड क्लब में उनकी केवल 14वीं हार थी और 2002 में मारियो एंसिक के हाथों पहले दौर से बाहर होने के बाद पहली बार उन्हें टूर्नामेंट में सीधे सेटों में हराया गया था। यह भी पहली बार था जब उन्होंने विंबलडन में 6-0 से एक सेट गंवाया था और सिर्फ तीसरी बार किसी स्लैम में।

उन्होंने रविवार को कहा, "मैं अपने घुटने की डॉक्टरों के साथ जांच करवा रहा हूं। मैंने ग्रास-कोर्ट सीजन के दौरान खुद को और अधिक चोट पहुंचाई और यह आगे बढ़ने का तरीका नहीं है। उन्होंने मुझे बेहतर महसूस करने के लिए कहा कि सर्जरी की आवश्यकता होगी। मैंने इसे करने का फैसला किया।" पिछले सप्ताहांत में 40 साल के होने के बाद, फेडरर ने कहा कि वह इस तथ्य के साथ तालमेल बिठाना सीख रहे हैं कि निगल्स से उबरने में दो दिनों के बजाय दो सप्ताह लगते हैं। उन्होंने ब्लिक अखबार को बताया, "यह पहले अलग था। प्रश्न सरल थे। रैंकिंग में मेरा स्थान क्या है? मेरा अगला टूर्नामेंट क्या होगा? आज, यह अधिक कठिन है। जब मैं फिर से प्रशिक्षण शुरू करता हूं तो मुझे कैसा लगता है? मेरे लक्ष्य क्या हैं? परिवार के साथ यह सब कैसे सुलझाएं? बाकी टीम क्या कहती है? मैं पहले की तुलना में बहुत अधिक उत्साही हूं, रवैया अलग है। यह वास्तव में 10 साल पहले से बिल्कुल अलग है।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 7 - October 20 2021, 03:30 PM
नामीबिया
Netherlands
Predict Now

Read more about: roger federer tennis sports us open
Story first published: Monday, August 16, 2021, 8:53 [IST]
Other articles published on Aug 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X