बड़ी खबर! इस दिन टेनिस में वापसी करेंगी सेरेना विलियम्स

Posted By:

बड़ी खबर! इस दिन टेनिस में वापसी करेंगी सेरेना विलियम्स

नई दिल्ली। दिग्गज टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स इसी साल टेनिस में दोबारा कदम रखने जा रही हैं। सेरेना विलियम्स इस हफ्ते (30 दिसंबर) मुबादला विश्व टेनिस चैंपियनशिप में टेनिस में वापसी करने जा रही हैं। 23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतने के बाद से कोई खिताबी मुकाबला नहीं खेला है। सितंबर में बेटी एलेक्सिस ओलंपिया को जन्म देने के बाद से सेरेना टेनिस से दूर हो गईं थीं।

अमेरिकी पूर्व विश्व नंबर 1 अगले महीने अपने मेलबर्न खिताब का बचाव करने के लिए तैयार हैं, लेकिन उससे पहले वह अबू धाबी के जैद स्पोर्ट्स सिटी में मुबादला विश्व टेनिस चैंपियनशिप में पहली महिला मैच का हिस्सा होंगी। विलियम्स का मुकाबला लातवियाई विश्व नंबर 7 ओस्टापेन्को से 30 दिसंबर को 5 बजे होगा।

सेरेना विलियम्स ने रविवार को एक बयान में कहा, "सितंबर में मेरी बेटी के जन्म के बाद से अबू धाबी में कोर्ट में लौटने की मुझे खुशी है। मुबादला विश्व टेनिस चैंपियनशिप पुरुषों के वैश्विक टेनिस सीजन की शुरुआत के लिए जाना जाता है लेकिन मुझे इस ईवेंट के पहले महिला संस्कण में भाग लेने व मेरी वापसी से सम्मानित महसूस कर रही हूं। मैं काफी उत्साहित हूं। मैं जल्द ही चैंपियनशिप के 10वें संस्करण में अबू धाबी में प्रशंसकों को देखने के लिए उत्सुक हूं।"

सेरेना विलियम्स को यह साल हमेशा याद रहेगा। सेरेना ने रिकॉर्ड 23वां खिताब अपनी बड़ी बहन वीनस विलियम्स को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में जीता। इस खिताब जीतने के दौरान ही यह खुलासा हुआ कि वह इसमें खेलने के दौरान प्रेगनेंट थीं। बाद में वह मां बनीं।

Story first published: Sunday, December 24, 2017, 21:51 [IST]
Other articles published on Dec 24, 2017

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट