All England Open 2021 के क्वार्टरफाइनल में पहुंची पीवी सिंधु-लक्ष्य सेन, बाहर हुए प्रणीत

All England Open 2021 PV Sindhu Lakshya Sen Enters into Quarterfinals Sai Praneeth Crashes Out: नई दिल्ली। ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में गुरुवार का दिन भारतीय खिलाड़ियों के लिये काफी मिला जुला रहा जहां पर ओलंपिक में भारत के लिये रजत पदक जीतने वाली पीवी सिंधु ने आसान जीत के साथ टूर्नामेंट के आखिरी 8 खिलाड़ियों में जगह बनाने का काम किया और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मौजूदा विश्व चैम्पियन पीवी सिंधू ने फैन्स की उम्मीदों के अनुरूप महिला सिंग्ल्स के दूसरे राउंड में डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसेन को एकतरफा अंदाज में 21-8, 21-8 से करारी हार देते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अब क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला जापान की तीसरी वरीयता प्राप्त यामागुची से होगा।

इससे पहले भारत के 19 वर्षीय लक्ष्य सेन ने फ्रांस के थॉमस रूक्सेल को रोमांचक मुकाबले में 21-18 और 21-16 से मात देते हुए क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने का काम किया। लक्ष्य सेन ने पिछले 2 साल में शानदार प्रदर्शन किया है और 2019 से लेकर अब तक 5 खिताब जीते हैं। हालांकि भारत के लिये एच एस प्रणॉय और बी साई प्रणीत की जोड़ी को मेन्स सिंग्ल्स के दूसरे राउंड में हार का सामना करना पड़ा और अब वो इस टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं।

IND vs ENG: 16 महीने बाद हार्दिक पांड्या को मिली पहली T20 विकेट, जेसन रॉय को वापस भेजा पवेलियन

वहीं पर सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी को भी शुरुआती दौर में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें जापान के युकी कोनको और मिसाकी मातसुटोमो ने 19-21 और 9-21 से हराने का काम किया।

वहीं पर भारतीय महिला डबल्स के लिये अश्विनी पोनप्पा और आरएन सिक्की की जोड़ी ने शानदार खेल दिखाया और बुल्गारिया की स्टोवा सिस्टर्स को 21-17, 21-10 से हराकर पहली बार क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने का काम किया।

All England Open 2021 में हारे पी कश्यप- किदांबी श्रीकांत, टूर्नामेंट से बाहर

गौरतलब है कि बुधवार को चोट लगने की वजह से साइना नेहवाल को अपने पहले महिला सिंगल मैच से बाहर होना पड़ा था। उनकी दायीं जांघ में परेशानी हो रही थी जिसके चलते उन्हें मिया ब्लिचफेल्ट के खिलाफ मैच में रिटायर होना पड़ा था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, March 18, 2021, 22:50 [IST]
Other articles published on Mar 18, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X