All England Open 2021 में हारे पी कश्यप- किदांबी श्रीकांत, टूर्नामेंट से बाहर

P Kidambi Srikanth and Parupalli Kashyap bow out from All England Open 2021 by World number one Kento Momota: नई दिल्ली। ऑल इंग्लैंड ओपन 2021 में भाग लेने पहुंचे भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और पी कश्यप का सफर आखिरकार समाप्त हो गया है। बुधवार को खेले गये मैच में किदांबी श्रीकांत को आयरलैंड के हॉत युएन ने 21-11, 15-21, 21-12 से हराकर पहले राउंड से बाहर कर दिया है। वहीं पारुपल्ली कश्यप को विश्व नंबर 1 केंटो मेमोता ने पहले राउंड के सीधे गेम्स में 21-13, 22-20 से हराकर बाहर कर दिया है।

28 वर्षीय श्रीकांत के लिये पहला मैच कुछ खास नहीं रहा और उन्हें 11-21 से हार का सामना करना पड़ा, वहीं पर उनके आयरिश प्रतिद्वंदी ने अपनी जीत की लय को बरकरार रखा। हालांकि दूसरे राउंड में भारतीय शटलर ने वापसी करते हुए 15-21 से जीत लिया। मैच का तीसरा और निर्णायक राउंड एक बार फिर से आयरिश खिलाड़ियों के नाम रहा। इस राउंड में श्रीकांत ने बढ़त हासिल तो कि लेकिन आयरिश प्रतिद्वंदी ने वापसी करते हुए श्रीकांत को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

IND vs ENG: जानें क्या है इयोन मोर्गन के मैच के दौरान 2 कैप लगाने का राज

वहीं दूसरी ओर पी कश्यप के लिये मुकाबला एकतरफा साबित हुआ और उन्हें मोमोटा ने एकतरफा अंदाज में हराकर बाहर कर दिया। इससे पहले ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन में भारतीय खिलाड़ियों का कोरोना वायरस टेस्ट नेगेटिव आने के बाद टूर्नामेंट में शामिल होने की इजाजत मिल गई थी।

भारतीय बैडमिंटन कोच मैथियास बॉय ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर इस बात को कंफर्म करते हुए कहा कि वहां पर भारतीय टीम का कोई भी पॉजिटिव खिलाड़ी नहीं था और वो मैदान पर उतरने को तैयार हैं। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सचिव अजय सिंहानिया ने इससे पहले पुष्टि करते हुए कहा था कि 3 भारतीय खिलाड़ी और एक सपोर्टिंग स्टाफ कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाये गये थे।

Road Safety World Series: सेमीफाइनल में फिर दिखा युवराज सिंह का जलवा, 7 गेंदों में जड़े 5 छक्के

सिंहानिया ने एनआई से बात करते हुए कहा,'3 खिलाड़ी और एक सपोर्ट स्टाफ कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाये गये हैं। मैं टीम के साथ लगातार संपर्क में बना हुआ हूं। कल बीडब्ल्यूएफ ने मौखिक रूप से बात की गई है और खिलाड़ियों को इस बारे में जानकारी दी गई है। कुछ भी पेपर पर नहीं दिया गया है।'

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, March 17, 2021, 22:44 [IST]
Other articles published on Mar 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X