CWG: रेड्डी-पोनप्पा की जोड़ी ने बैडमिंटन डबल्स मुकाबले में जीता ब्रॉन्ज

Posted By:
Ashwini Ponnappa and Sikki Reddy win the bronze medal in Womens Doubles

गोल्ड कोस्ट: सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने कड़े मुकाबले में आॅस्ट्रेलिया की सेत्याना और ग्रोन्या की जोड़ी को 21-19, 21-19 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया। वीमन डबल्स में ब्रॉन्ज मेडल के लिए अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी के सामने मेजबान आॅस्ट्रेलिया के सेतयाना और ग्रोन्या की जोड़ी थी। बैडमिंटन का हाई वोल्टेज मुकाबला कल खेला जाएगा जहां साइना गोल्ड के लिए पीवी सिंधु से भिड़ेंगी।

50 किग्रा वर्ग में गोल्ड मेडल के लिए वीनेश को सामना कनाडा की जेसिका मेकडोनाल्ड से था और आते ही वीनेश ने जेसिका को चित कर दिया, वीनेश ने 4 अंक की लीड हासिल कर लिया। वीनेश जेसिका पर पूरी तरह से हावी रहीं औऱ भारत के लिए एक औऱ सोना जीत लिया। सोमवीर ने 86 किग्रा में कनाडा के एलेक्जेंडर को हराकर ब्रॉन्ज मेडल के रूप में भारत को 52वां मेडल दिलवाया। भारत के खाते में अबतक 52 पदक हो गये हैं।

जबकि मुक्केबाज गौरव सोलंकी ने 52 किग्रा वर्ग में भारत को गोल्ड दिलाया। ये भारत का 20वां गोल्ड है। गौरव सोलंकी के सामने 52 किग्रा वर्ग में नॉर्थन आयरलैंड के ब्रेडन इरविन की चुनौती थी। गौरव ने ब्रेंडन को 4-1 से हराया। वहीं मुक्केबाज अमित पंघाल को सिल्वर से संतोष करना पड़ा। इंग्लैंड के गलाल ने 3-1 से मुकाबला जीता।

मनीष कौशिक का सामना 60 किग्रा कैटेगरी में गोल्ड के लिए आॅस्ट्रेलिया के हैरी से था। हैरी लगातार आक्रामण कर रहे थे। तीसरे राउंड में आधे मिनट बाद मनीष के अच्छे जैब लगाकर सभी पांचों जजों को प्रभावित करने में सफल रहे। दोनों ही खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर रही लेकिन मनीष को सिल्वर से संतोष करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: CWG: वीनेश फोगाट ने दिखाया दम, गोल्ड कोस्ट में जीता 'सोना', सोमवीर ने झटका ब्रॉन्ज

Story first published: Saturday, April 14, 2018, 14:59 [IST]
Other articles published on Apr 14, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट