2nd ODI, IND vs WI: कायरन पोलार्ड ने बताया विशाखापट्टनम में आखिर क्यों मिली हार, जानें क्या बोले

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में विराट सेना ने जबरदस्त वापसी करते हुए कैरिबियाई टीम को 107 रनों से हरा दिया। बुधवार को विशाखापट्टनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 387 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज को 107 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गई जिसके बाद कटक में खेला जाने वाला सीरीज का आखिरी मैच डिसाइडर बन गया है और अब जो भी टीम इस मैच में जीत हासिल करेगी वह इस साल खेली जाने वाली आखिरी वनडे सीरीज में जीत हासिल कर लेगा।

मैच में हार का सामना करने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने मीडिया से बात करेत हुए कहा कि हम इस मैच में अपनी रणनीति को सही तरह से लागू नहीं कर पाये और टीम ने आखिरी ओवर्स में ज्यादा रन लुटा दिये।

IPL Auction 2020: 11 खिलाड़ियों के लिये दिल्ली लगायेगी बोली, इन प्लेयर्स पर होगी नजर

पोलार्ड ने कहा,' इस मैच में भारतीय टीम हम से बेहतर खेली। हम जो चाहते थे उसे लागू नहीं कर पाये। आखिरी के ओवर्स में ज्यादा रन लुटाना हमें भारी पड़ा। अगर भारतीय टीम के 40-50 रन कम होते तो शायद चीजें थोड़ी अलग देखने को मिलती।'

उन्होंने कहा,' भारत के लिये रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अच्छी बल्लेबाजी की। इसी कारण उनके बाकी के बल्लेबाजों को आखिरी ओवर्स में खुल कर खेलने का मौका मिल और उन्होंने वहीं किया। वो आखिरी ओवर्स में मैच को हमसे दूर लेकर निकल गये। हमने देखा कि यह विकेट बल्लेबाजी के लिये से काफी अच्छी थी।'

2nd ODI, IND vs WI: वनडे में दूसरी हैट्रिक लेने के बाद जानें क्या बोले कुलदीप यादव

गौरतलब है कि भारत के लिये रोहित शर्मा (159) और लाकेश राहुल (102) ने पहल विकेट के लिये 226 रनों की साझेदारी की और आखिरी के ओवर्स में श्रेयस अय्यर (53) और ऋषभ पंत (39) की ताबड़तोड़ पारियों की बदौलत भारत ने निर्धारित 50 ओवर्स में 5 विकेट के नुकसान पर 387 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया।

वहीं वेस्टइंडीज की टीम ने शाई होप (78) और निकोलस पूरन (75) की मदद से कोशिश तो कि लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक न सके। वेस्टइंडीज की टीम महज 43.3 ओवरों में 280 रन पर ऑल आउट हो गई।

2nd ODI: वनडे इतिहास के 48 साल में पहली बार हुआ ऐसा, अनचाहे रिकॉर्ड का शिकार हुए विराट-पोलार्ड

भारत के लिये मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट हासिल किये जबकि रविंद्र जडेजा ने 2 विकेट झटके। वहीं शार्दुल ठाकुर को 1 विकेट मिला तो 1 विकेट जडेजा और अय्यर की जुगलबंदी से रन आउट हुआ।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, December 19, 2019, 11:26 [IST]
Other articles published on Dec 19, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X