3rd ODI, IND vs WI: मोहम्मद शमी के मुरीद हुए सुनील गावस्कर, वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज से की तुलना

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुई वनडे सीरीज के आखिरी मैच में कटक के मैदान पर विराट सेना ने अपने अजेय रिकॉर्ड को बरकरार रखते हुए किसी टीम के खिलाफ 10वीं बार द्विपक्षीय सीरीज जीतने का कारनामा किया। इस मौके पर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की। सुनील गावस्कर ने मोहम्मद शमी की तारीफ करते हुए कहा कि यह गेंदबाज कई बार उन्हें वेस्ट इंडीज के महान तेज गेंदबाज मैलकम मार्शल की याद दिलाता है।

अपने वनडे करियर में दूसरी बार एक साल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिये विंडीज के महानतम गेंदबाजों के साथ तुलना काफी प्रेरणादायक साबित हो सकती है। मोहम्मद शमी ने इस पूरे साल अपनी स्पीड, स्विंग और उछाल से विरोधी बल्लेबाजों को परेशान किया है।

IND vs WI: 10 साल बाद दोहराया जबरदस्त संयोग, कोहली इस बार भी बने हीरो

सुनील गावस्कर ने मोहम्मद शमी के सबसे सफल गेंदबाज बनने पर तारीफ करते हुए कहा कि वो उन्हें वेस्टइंडीज के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक की याद दिलाते हैं।

कॉमेंट्री के दौरान जब सुनील गावसकर से पूछा गया कि उनका पसंदीदा भारतीय तेज गेंदबाज कौन है तो उन्होंने मोहम्मद शमी का नाम लिया।

सुनील गावस्कर ने कहा, 'वह मुझे मैलकम मार्शल की याद दिलाता है जिनके गेंदबाजी के बारे में सोचकर मैं आज भी गहरी नींद से जाग उठता हूं।'

जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़कर रोहित बने कैलेंडर साल में सर्वाधिक रन बनाने वाले ओपनर

सुनील गावस्कर ने इसके बाद पूर्व कप्तान कपिल देव की तारीफ करते हुए कहा कि आज अगर भारतीय गेंदबाजों में बदलाव दिखाई देता है तो इसके पीछे का मुख्य कारण कपिल देव हैं। मोहम्मद शमी के टैलेंट से प्रभावित पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इससे पहले शमी को तेंदुआ बताया था।

सुनील गावसकर ने कहा था कि जब भी वह गेंदबाजी के लिये शमी को दौड़कर आता देखते हैं तो वह एकदम तेंदुए की तरह नजर आते हैं, जब स्पाइडर कैम उसकी तस्वीर लेता है तो ऐसा लगता है कि तेंदुआ शिकार करने के लिए जा रहा है।'

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, December 23, 2019, 7:08 [IST]
Other articles published on Dec 23, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X