IPL 2020: 5 बल्लेबाज जो इस बार UAE में ओरेंज कैप हासिल करने का दम रखते हैं

नई दिल्ली, 12 अगस्त: आईपीएल 2020 19 सितंबर से अपने फैंस का मनोरंजर करने के लिए पूरी तरह तैयार है और आईपीएल 13 का आयोजन भारत में कोविद 19 स्थिति के कारण यूएई में होने जा रहा है। एमिरेट्स की पिचें भारत से काफी मेल खाती हैं और कई बल्लेबाज अपनी मारक क्षमता दिखाने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे।

यहां MyKhel ने ऐसे ही पांच बल्लेबाजों को चुना है जो ऑरेंज कैप के लिए संभावित दावेदारों होंगे। यह कैप टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को दिया जाता है। आइए देखते हैं ये 5 बल्लेबाज कौन हैं-

1. विराट कोहली

1. विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान ने आईपीएल 2019 में शतक बनाने के बावजूद उतना बेहतरीन प्रदर्शन नहीं किया था। वास्तव में, उन्होंने टूर्नामेंट के अंत की ओर अपना असली टच हासिल किया लेकिन तब तक देर हो गई थी। हालांकि कोहली एक टॉप बल्लेबाज हैं और अभी भी एक आईपीएल सीजन में सबसे अधिक रनों का रिकॉर्ड रखते हैं- 973 रन जो उन्होंने आईपीएल 2016 में हासिल किए थे। कोहली मैच को मोड़ने में काफी सक्षम हैं और वह ऑरेंज कैप हासिल करने के लिए एक वास्तविक दावेदार हैं।

बल्लेबाजों ने खूंटा गाड़ा, सभी 11 खिलाड़ी बने बॉलर, कीपर ले उड़ा 4 विकेट, 136 साल बाद भी है रिकॉर्ड

2. रोहित शर्मा

2. रोहित शर्मा

कोहली के समान, रोहित शर्मा के लिए भी यह बल्ले के साथ एक मामूली सीजन था और कभी भी क्रीज पर सहज नहीं दिखते थे। लेकिन रोहित कप्तान के रूप में पैसा वसूल थे जिसने मुंबई इंडियंस को अपना चौथा आईपीएल खिताब दिलाने में मदद की। और कोहली के विपरीत, रोहित ने कभी ऑरेंज कैप भी नहीं जीती है। कोहली ने 2016 के संस्करण में ऐसा किया था। दरअसल, सचिन तेंदुलकर मुंबई के एकमात्र बल्लेबाज हैं जिन्होंने ऑरेंज कैप जीती है। रोहित यह निर्धारित करने के लिए उत्सुक होंगे कि वे ऐसे दूसरे मुंबईकर बने।

3. डेविड वार्नर

3. डेविड वार्नर

वार्नर ऑरेंज कैप के लिए कोई अजनबी नहीं है। वास्तव में, उन्होंने 2015, 2017 और 2019 में तीन बार ये कैप जीती, जिसमें क्रमशः 562 रन, 641 रन और 692 रन बनाए। किसी भी खिलाड़ी ने वार्नर से अधिक यह सम्मान नहीं जीता है और क्रिस गेल उनके सबसे करीबी बल्लेबाज हैं जिन्होंने दो बार पुरस्कार जीता है। सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज और कप्तान बढ़िया फॉर्म में दिख रहे हैं और वह इस बार ऑरेंज कैप के साथ अपनी टीम के दूसरे आईपीएल खिताब को भी कब्जाने की उम्मीद कर रहे होंगे।

4. केएल राहुल

4. केएल राहुल

राहुल हमेशा से ही आईपीएल में जबरदस्त रहे हैं और किंग्स इलेवन पंजाब में शामिल होने के बाद से उनकी घातकता बढ़ी है। वह आईपीएल 2020 में उनकी कप्तानी करेंगे। ऐसे में एक सवाल यह है कि क्या युवा राहुल अपनी टीम के प्रमुख बल्लेबाज और कप्तान होने के दोहरे दबाव को झेल सकते हैं? उनके पास ऐसा करने के लिए मजबूत दिमाग है और शायद राहुल टीम को अपना पहला आईपीएल खिताब दिलाने में मदद करेंगे। और कप्तान के लिए ऑरेंज कैप सोने पर सुहागा हो सकती है।

238 रन बनाए, 423 रनों की साझेदारी की, टीम को जिताया, खुशी में फैंस संग ली सेल्फी, हुआ क्वारेंटाइन

5. शुबमन गिल

5. शुबमन गिल

युवा और बेहद प्रतिभाशाली गिल के लिए यह एक तगड़ा सीजन हो सकता है। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ओपनिंग की और कोहली को भी अपनी प्रतिभा से प्रभावित किया। डीन जोंस कह चुके हैं कि केकेआर को इस बार ओपनिंग के तौर पर शुबमन गिल के साथ जाना चाहिए। उनके पास ऐसा करने की क्षमता और क्लास है और केकेआर उस तीसरे आईपीएल ट्रॉफी की तलाश में उनसे बड़े रनों के लिए उत्सुक होगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, August 12, 2020, 15:27 [IST]
Other articles published on Aug 12, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X