7 फिट 6 इंच- एक दिन पाकिस्तान के लिए खेलने का सपना रखता है ये दुनिया का सबसे लंबा क्रिकेटर

7' 6'' Bowler from Pakistan Aims to be World's Tallest Bowler | Oneindia Sports

नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट ने वर्षों में कई लंबे क्रिकेटरों को पैदा किया है। सितंबर 2010 में, तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान सामने आए। 7 फुट 1 इंच की ऊंचाई वाले स्पीडस्टर ने कई बल्लेबाजों को भयभीत किया। लंबा होने के लिए वह सतह से महत्वपूर्ण गति और उछाल उत्पन्न करने में सफल रहे।

हालांकि वह राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे हैं, लेकिन वे किसी भी तरह से रडार से बाहर नहीं गए हैं। इस बीच, पाकिस्तान ने एक और क्रिकेटर का निर्माण किया है, जो भविष्य में राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा रखता है।

मुदस्सर गुर्जर, जो कि 7 फुट 6 इंच की लंबाई के हैं-

मुदस्सर गुर्जर, जो कि 7 फुट 6 इंच की लंबाई के हैं-

इस शख्स का नाम है मुदस्सर गुर्जर, जो कि 7 फुट 6 इंच की लंबाई का है और लाहौर का निवासी है। मुदस्सर ने अपने क्रिकेट कैरियर के बारे में भविष्य के लिए अपने लक्ष्य को निर्धारित किया है।

IPL 2020, RCB vs CSK: कोहली बनाम धोनी का मुकाबला, संभावित प्लेइंग XI, हेड टू हेड रिकॉर्ड

इस नौजवान का जूते का साइज 23.5 है, यहां आपको बता दें कि हम लोग जो सामान्य जूते पहनते हैं वह अक्सर 10 या 11 नंबर तक ही होते हैं। और अगर इस युवा का देखभाल के साथ पालन-पोषण किया जाता है, तो भविष्य में संभावना बन सकती है। गुर्जर पाकिस्तान सुपर किंग्स (पीएसएल) में सोहेल अख्तर के नेतृत्व में लाहौर कलंदरों के लिए भी खेलना चाहते हैं।

लाहौर कलंदरों के लिए भी खेलना चाहते हैं-

लाहौर कलंदरों के लिए भी खेलना चाहते हैं-

पीएसएल में अब तक कंलदरों की यात्रा सबसे अच्छी नहीं थी। टीम ने टूर्नामेंट के पहले चार सत्रों में अंक तालिका में सबसे नीचे स्थान हासिल किया। ब्रेंडन मैकुलम, मोहम्मद हफीज और शाहीन अफरीदी जैसे स्टार खिलाड़ियों के होने के बावजूद, टीम ने बेहतर नहीं किया।

मुदस्सर पिछले साल 06 नवंबर को लाहौर कलंदर्स के विकास कार्यक्रम में शामिल हुए थे, कुछ प्रसिद्ध ट्रेनरों के मार्गदर्शन में गेंद के साथ अपने कौशल को विकसित करने की उम्मीद के साथ वे खुद को तराश रहे हैं।

लंबाई के चलते फिटनेस में आती है कुछ दिक्कतें-

लंबाई के चलते फिटनेस में आती है कुछ दिक्कतें-

हालांकि ऊंचाई के कारण, मुदस्सर कुछ फिटनेस मुद्दों का अनुभव करते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए उन पर काम कर रहे हैं कि इससे खेल में उनके करियर को नुकसान न पहुंचे।

विश्व क्रिकेट में अब बहुत लंबे गेंदबाज ज्यादा नहीं मिलते हैं, खासकर एशिया में ऐसे गेंदबाज गिने-चुने हीं हैं। विंडीज महान जोएल गार्नर ने अपनी लंबाई के लिए मिलने वाले उछाल के जरिए 70-80 के दशक में अपना खूब खौफ बनाया। 90 के दशक में कर्टनी एंब्रोस एक शानदार गेंदबाज थे जो काफी लंबे थे। हालांकि ये सभी मजबूत शरीर के फिट बॉलर थे। मुदस्सर को अगर क्रिकेट खेलनी है तो उनको फिटनेस के मोर्चे को फतह करना होगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, October 10, 2020, 13:30 [IST]
Other articles published on Oct 10, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X