फिंच ने चुनी भारत-ऑस्ट्रेलिया की संयुक्त ODI XI, रोहित को नहीं मिली जगह

India-Australia ODI XI: Aaron Finch ने चुनी टीम, Rohit- Sachin दोनों को जगह नहीं | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने अपनी संयुक्त भारत-ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम को चुना है जिसमें उन्होंने सबको हैरान करते हुए रोहित शर्मा की छुट्टी कर दी है। रोहित का नाम ना होना सबसे आश्चर्य की बात इसलिए है क्योंकि मौजूदा सीमित ओवर प्रारूप में रोहित को दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज माना जाता है। आंकड़े खुद इस बात की पुष्टि कर देते हैं।

वह प्रारूप में तीन दोहरे शतक दर्ज करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। रोहित ने पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप में पांच शतक भी बनाए थे, जो टूर्नामेंट के एकल संस्करण में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।

रोहित की जगह सहवाग को चुना-

रोहित की जगह सहवाग को चुना-

ऐसे में रोहित जैसे बल्लेबाज का नाम निकालकर फिंच ने अपनी संयुक्त प्लेइंग इलेवन को पहले से ही सरप्राइज पैकेज की तरह बना दिया है।

लेकिन एक सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित के बजाय, फिंच भारत के बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और ऑस्ट्रेलिया के महान एडम गिलक्रिस्ट के साथ गए।

ECB अधिकारी ने की पुष्टि, टेस्ट मैचों में कोरोनावायरस सब्स्टिट्यूट के लिए ICC कर रहा है विचार

"सहवाग मेरी नंबर एक पिक हैं। वह इतना प्रभावी था। जैसे ही वह चालू होता, खेल खत्म हो जाता। मैं रोहित शर्मा के साथ जाना चाहता हूं, उनका रिकॉर्ड अद्भुत है, लेकिन मैं एडम गिलक्रिस्ट को वीरेंद्र सहवाग के साथ ओपनिंग में देखना चाहता हूं, इसलिए मैं गिलक्रिस्ट को चुनूंगा।

रिकी पोंटिंग और विराट कोहली मीडिल ऑर्डर-

रिकी पोंटिंग और विराट कोहली मीडिल ऑर्डर-

"मैं रिकी पोंटिंग के साथ नंबर 3 पर जाऊंगा और उसके बाद 4 पर विराट कोहली। नंबर पांच किसी भी समय बल्लेबाजी करने के लिए एक कठिन स्थिति है। यहां मैं शायद हार्दिक पांड्या को चुनूंगा। 6 पर एंड्रयू साइमंड्स होंगे, "ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इसके बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को नंबर 7 के लिए चुना। यह पूछे जाने पर कि उनकी टीम में विकेटकीपर कौन होगा - गिलक्रिस्ट या धोनी - फिंच ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

धोनी और गिलक्रिस्ट के रूप में दो विकेटकीपर-

धोनी और गिलक्रिस्ट के रूप में दो विकेटकीपर-

उन्होंने कहा, 'धोनी दबाव में शांत हैं, वह टीम को लाइन में लगाते हैं, चाहे वह आईपीएल या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हो। अगर टीम 3 विकेट पर 10 रन बनाकर जूझ रही है, तो वह आते हैं और रन बनाते हैं। अगर टीम पीछा कर रही है, तो उसे टीम को वहां पहुंचने का रास्ता मिल जाता है।

बड़ी मुसीबत में फंसे युवराज, चहल को जातिसूचक शब्द कहने पर दर्ज हुआ पुलिस केस

अपनी गेंदबाजी इकाई का फैसला करते हुए, फिंच ने एक स्पिनर पर फैसला करने के लिए संघर्ष किया। उन्होंने कहा, "मैं अपनी तिकड़ी के रूप में ग्लेन मैकग्राथ, ब्रेट ली और जसप्रीत बुमराह को चुनूंगा।

बुमराह पेस तिकड़ी में, स्पिनर पर नहीं किया फैसला-

बुमराह पेस तिकड़ी में, स्पिनर पर नहीं किया फैसला-

उन्होंने कहा कि स्पिनर के बारे में सोचें:" ब्रैड हॉग का इतना शानदार रिकॉर्ड है, क्या मुझे हरभजन सिंह के साथ होना चाहिए या रविंद्र जडेजा के साथ जिनको लेकर आठ पर अतिरिक्त बल्लेबाजी विकल्प मुझे हासिल हो जाता है ... मैं यह तय करने में असमर्थ हूं कि मैं किसे चुनूं, मैं उन खिलाड़ियों को कह रहा हूं जिन्हें मैं देखना पसंद करता था, लेकिन मैं फैसला नहीं कर पा रहा हूं। यह तय करना बहुत कठिन है, "उन्होंने कहा।

ये है फिंच की ऑल-टाइम इंडिया-ऑस्ट्रेलिया XI-

ये है फिंच की ऑल-टाइम इंडिया-ऑस्ट्रेलिया XI-

एरोन फिंच ऑल-टाइम इंडिया-ऑस्ट्रेलिया XI: वीरेंद्र सहवाग, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, एंड्रयू साइमंड्स, एमएस धोनी, ब्रेट ली, ( स्पिन गेंदबाजी विकल्प नहीं चुना), ग्लेन मैक्ग्रा और जसप्रीत बुमराह।

टेस्ट इतिहास के 5 बल्लेबाज, जो टीम के All-Out होने के बाद सबसे ज्यादा बार टॉप स्कोरर रहेटेस्ट इतिहास के 5 बल्लेबाज, जो टीम के All-Out होने के बाद सबसे ज्यादा बार टॉप स्कोरर रहे

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, June 5, 2020, 12:09 [IST]
Other articles published on Jun 5, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X