चेतन चौहान के बाद एक और दिग्गज क्रिकेटर का हुआ निधन, शोक में खेल जगत

नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच अब तक लाखों लोग संक्रमण का शिकार होकर अपनी जान गंवा चुके हैं। पिछले 6-7 महीनों में लगभग हर देश में रह रहे करोड़ों लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। इतना ही नहीं इस महामारी के चलते खेल जगत को भी काफी नुकसान हुआ है और कई दिग्गज खिलाड़ियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी, पूर्व सलामी बल्लेबाज और उत्तरप्रदेश सरकार में मंत्री के पद पर कार्यरत चेतन चौहान का नाम भी शामिल हैं जिन्हें कोरोना वायरस के चलते 73 की उम्र में अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

CPL T20: सुनील नरेन ने 28 गेंदों में ठोंके 50 रन, 4 विकेट से जीती शाहरुख खान की टीम

अभी खेल प्रमियों के दिल से चेतन चौहान का गम ठीक से उतरा भी नहीं था कि भारतीय क्रिकेट का एक और दिग्गज खिलाड़ी दुनिया को छोड़ कर चला गया जिसके बाद एक बार फिर से क्रिकेट प्रेमियों में शोक की लहर छायी हुई है।

ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की ने किया टी20 टीम का ऐलान, हराना होगा काफी मुश्किल

नहीं रहे गोपालस्वामी कस्तूरी रंजन

नहीं रहे गोपालस्वामी कस्तूरी रंजन

चेतन चौहान की मौत के महज 4 दिन बाद ही कर्नाटक के पूर्व क्रिकेटर गोपालस्वामी कस्तूरीरंजन का निधन हो गया। कस्तूरीरंजन का निधन 89 की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से हुआ। वह कर्नाटक के लिये क्रिकेट खेलने के आलावा बतौर एडमिनिस्ट्रेटर भी काम कर चुके हैं। इतना ही नहीं उन्होंने बीसीसीआई के लिये बतौर पिच क्यूरेटर भी काम किया है। गोपालस्वामी के निधन के बाद स ही उनके परिवार समेत उनके चाहने वालों के बीच शोक की लहर दौड़ गई है।

अनिल कुंबले ने जताया शोक

अनिल कुंबले ने जताया शोक

कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष और प्रवक्ता विनय मृत्युंजय ने गोपालस्वामी कस्तूरीरंजन के निधन की जानकारी देते हुए बताया कि इस दिग्गज खिलाड़ी का बुधवार की सुबह को निधन हो गया। वह चामराजापेट स्थित अपने घर पर थे जहां पर उन्हें दिल का दौरा पड़ा और वो हम सब को छोड़ कर चले गये। वहीं इस दिग्गज खिलाड़ी की मृत्यु पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान गेंदबाज अनिल कुंबले ने शोक जताते हुए परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है।

सिर्फ 36 मैचों में झटके थे 94 विकेट

सिर्फ 36 मैचों में झटके थे 94 विकेट

गौरतलब है कि गोपालस्वामी बेहद शानदार गेंदबाज थे जिन्होंने 1948 से लेकर 1963 तक मैसूर की टीम के लिये रणजी क्रिकेट में शिरकत की और इस दौरान 36 मैच खेले। कस्तूरीरंजन इतने शानदार बॉलर थे कि उन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी के दम पर महज 36 मैचों में 94 विकेट हासिल करने का कारनामा किया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, August 20, 2020, 16:08 [IST]
Other articles published on Aug 20, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X