टूटा साउथ अफ्रीका का सपना, T20 विश्व कप में नहीं लौटेंगे एबी डिविलियर्स, नेपाल की लीग में लेंगे हिस्सा

After IPL PSL BBL Ab Devilliers ready to feature in Nepal's Everest premier league starts in September: नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स भले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन खेल के सबसे छोटे प्रारूप टी20 में उनका दबदबा आज भी कायम है। वह दुनिया भर की तमाम बड़ी लीग में अपने बल्ले का जलवा दिखाते नजर आते हैं, जिसको देखते हुए साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड पिछले काफी समय से उन्हें इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिये टीम में लौटने के लिये मनाने का काम कर रहा है। हालांकि डिविलियर्स ने हर बार यही जवाब दिया है कि वह इस पर फैसला विश्व कप के आस पास अपनी फिटनेस और फॉर्म को देखते हुए ही लेंगे।

इन खबरों के चलते तमाम फैन्स को डिविलियर्स की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का इंतजार था लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि डिविलियर्स ने वापसी न करने का मन बना लिया है। ऐसा इसलिये है क्योंकि एबी डिविलियर्स ने इस साल नेपाल में खेली जाने वाली एवरेस्ट प्रीमियर टी20 लीग में शामिल होने को लेकर हामी भर दी है।

IND vs ENG : विराट के इस कैच में पलट दिया था मैच, आपने अभी तक देखा की नहीं

इस लीग की शुरुआत 26 सितंबर से होनी है और टूर्नामेंट का आयोजन 9 अक्टूबर तक खेला जायेगा। वहीं टी20 विश्व कप का आगाज भी भारत की मेजबानी में 14 अक्टूबर से होना है। ऐसे में डिविलियर्स का टीम के साथ समय रहते जुड़ना, बायोबबल प्रोटोकॉल और प्रैक्टिस का हिस्सा बनना मुश्किल नजर आ रहा है, जिससे साफ होता है कि वो अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी नहीं करेंगे।

वहीं कोरोना वायरस के चलते 2020 से शुरू होने वाली एवरेस्ट प्रीमियर लीग को दोबारा कराने का प्रस्ताव रखा गया है। इसमें खेलने के साथ ही डिविलियर्स भारत, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बाद नेपाल में खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जायेंगे। गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने इस लीग में पिछले साल खेलने के लिये पोखरा राइनो की टीम के साथ करार किया था।

IND vs ENG: स्पिनर्स के हाथों की कठपुतली बने कोहली-रोहित, लक्ष्मण ने जताई चिंता

आपको बता दें कि फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि एबी डिविलियर्स किस टीम की ओर से खेलते नजर आयेंगे लेकिन उनका ईपीएल में खेलना तय बताया जा रहा है। डिविलियर्स अपने करियर के दौरान अब तक अलग-अलगी लीगों में कुल 325 टी20 मैच खेल चुके हैं जिसमें 4 बार शतक और 67 अर्धशतक की मदद से 9111 रन बना चुके हैं। वह फिलहाल आईपीएल खेलने के लिये भारत पहुंच रहे हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, March 29, 2021, 17:16 [IST]
Other articles published on Mar 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X