IND vs ENG : विराट के इस कैच में पलट दिया था मैच, आपने अभी तक देखा की नहीं

IND vs ENG
Photo Credit: Twitter

India vs England 3rd ODI Virat Kohli jumps in Air to take one Hand Stunner of Adil Rashid video Went Viral: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच बेहद रोमांचक तरीके से घटा। सीरीज का निर्णायक मैच होने के चलते यह मैच पहले से ही फाइनल की तरह खेला जा रहा था लेकिन भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लगातार जुझारु भरे प्रयासों के चलते यह मैच और भी ज्यादा रोमांचक बन गया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 329 रनों का स्कोर खड़ा किया और गेंदबाजी में भी अच्छा प्रयास करते हुए इंग्लैंड की टीम के 7 विकेट महज 200 रन पर हासिल कर लिये थे।

इस समय ऐसा लग रहा था कि मानों भारतीय टीम अब मैच को आसानी से जीत लेगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इंग्लैंड के लिये सैम कर्रन और आदिल राशिद ने 8वें विकेट के लिये 57 रनों की साझेदारी की और इंग्लैंड को उस स्थिति में ले गये जहां इंग्लिश टीम भारत के मुंह से जीत छीनती नजर आ रही थी।

IND vs ENG: स्पिनर्स के हाथों की कठपुतली बने कोहली-रोहित, लक्ष्मण ने जताई चिंता

हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने फील्डिंग में तभी कुछ ऐसा कर दिखाया कि भारतीय टीम एक बार फिर से मैच में आ गई और आखिर में 7 रनों से मैच को जीतने में सफल हो गई। जरूरत के समय भारतीय टीम के लिये विकेट हासिल करने को मशहूर शार्दुल ठाकुर ने एक बार फिर विकेट हासिल किया। शार्दुल की गेंद पर आदिल राशिद ने गेंद को फ्लिक किया और शॉर्ट लेग पर खड़े विराट कोहली ने अपनी बायीं ओर चीते की तरह छलांग लगाई और एक हाथ से कैच पकड़ इस साझेदारी को तोड़ने का काम किया।

इस प्रयास के दौरान विराट कोहली की अंगुली मे चोट लग गई और खून भी निकला लेकिन कप्तान ने कैच को छिटकने नहीं दिया। इस विकेट के बाद मैच पूरी तरह से पलट गया और सारी जिम्मेदारी सैम कर्रन पर आ गई। हालांकि मार्क वुड ने उनका बखूबी साथ दिया लेकिन आखिरी ओवर में रन आउट हो गये, जिसके बाद इंग्लैंड की टीम मैच को खत्म नहीं कर सकी।

IND vs ENG: धवन ने पकड़ा स्टोक्स का कैच तो पांड्या ने झुक कर किया सलाम, वायरल हुआ रिएक्शन

इससे पहले भारतीय टीम की फील्डिंग काफी साधारण रही और उसने इस दौरान 4 कैच और 4 रन आउट के मौके छोड़ने का काम किया। वहीं कप्तान कोहली के इस कैच की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है और इसका वीडियो धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है। वायरल हो रहे कोहली के इस कैच की वीडियो बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर की है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, March 29, 2021, 16:18 [IST]
Other articles published on Mar 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X