IND vs SA: U19 विश्व कप से पहले भारतीय टीम ने मचाया धमाल, दक्षिण अफ्रीका को रौंद जीती 4 नेशन सीरीज

नई दिल्ली। 17 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका में आयोजित होने वाले अंडर-19 विश्व कप से पहले भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और टूर्नामेंट से पहले जारी चार देशों के टूर्नामेंट को जीत लिया है। विश्व कप के लिहाज से देखें तो यह भारतीय टीम के लिये काफी अच्छी शुरुआत है। पहले दक्षिण अफ्रीका को द्विपक्षीय सीरीज में 4-1 से हराया और अब चार देशाों के टूर्नामेंट को जीतकर भारतीय टीम का आत्म-विश्वास 7वें आसमान पर होगा। गुरुवार को हुए इस फाइनल मैच में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 69 रनों से हराकर सीरीज को जीत लिया।

INDvAUS: एरॉन फिंच ने बताया भारत दौरे पर क्यों लगता है डर, सीरीज जीतने के लिये ला रहे सीक्रेट वेपन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 259 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। भारत के लिये विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने अहम भूमिका निभाई और भारतीय टीम के लिये शतक लगाया। ध्रुव जुरेल ने 115 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली और इस दौरान 8 चौके और 2 छक्के लगाये। वहीं तिलक वर्मा ने भी जबरदस्त साथ दिया और 103 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली और इस दौरान 7 चौके और 1 छक्का लगाया।

वहीं गेंदबाजी में भारत के बाएं हाथ के स्पिनर अथर्व अंकोलेकर ने 31 रन देकर 4 विकेट हासिल किये और दक्षिण अफ्रीका की टीम को 43.1 ओवर में 190 रन पर ऑल आउट कर दिया।

3rd T20, IND vs SL: सिर्फ 1 विकेट लेते ही जसप्रीत बुमराह बन जायेंगे भारत के सबसे सफल गेंदबाज

हालांकि भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और यशस्वी जायसवाल, दिव्यांश सक्सेना और कप्तान प्रियम गर्ग के जल्दी आउट होने से एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 13 रन था। लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज जुरेल और तिलक वर्मा ने यहां से जिम्मेदारी संभाली और चौथे विकेट के लिए 164 रन जोड़कर भारतीय पारी को संवारा। सिद्धेश वीर ने भी 37 गेंदों पर 48 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाये।

3rd T20, IND vs SL: श्रीलंका को हराते ही पाकिस्तान के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी करेगी विराट सेना

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से गेराल्ड कोएट्जी ने 19 रन देकर तीन विकेट लिये। दक्षिण अफ्रीका ने इसके बाद नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। उसकी तरफ जैक लीस ने सर्वाधिक 52 रन बनाए जबकि जोनाथन बर्ड ने 39 रन का योगदान दिया। अंकोलेकर के अलावा रवि बिश्नाई ने दो जबकि वीर, वर्मा, जायसवाल और आकाश सिंह ने एक एक विकेट लिया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, January 10, 2020, 16:25 [IST]
Other articles published on Jan 10, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X