तालिबान ने चुना अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नया महानिदेशक, जानें किसे मिली जिम्मेदारी

ACB
Photo Credit: Twitter

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से एक-एक करके सारी चीजों में बदलाव हो रहा है और इसी फेहरिस्त में शनिवार को तालिबान ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हेडक्वार्टर पर भी अपना कब्जा कर लिया। तालिबान ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर कब्जा करके सारी चीजों को अपने हाथ में ले लिया और रविवार को नये एसीबी चेयरमैन का चुनाव किया। तालिबान ने कब्जे के बाद अजीजुल्लाह फजली को एक बार फिर से एसीबी का चेयरमैन नियुक्त किया है। इसको लेकर एसीबी ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है।

इस ट्वीट में एसीबी ने लिखा है,'अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन अजीजुल्लाह फजली को एक बार फिर से बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया है। वह विदेशी दौरों पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की कमान संभालेंगे और आने वाली प्रतिस्पर्धाओं में अफगानिस्तान की देख-रेख करेंगे।'

और पढ़ें: जानें कौन से खिलाड़ी रहने वाले हैं IPL 2021 के दूसरे हाफ से बाहर, देखें पूरी लिस्ट

उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने के बाद तालिबान लड़ाकों ने काबुल में बने अफगानिस्तान हेडक्वार्टर्स में पिछले हफ्ते घुसपैठ की। खबरों की मानें तो तालिबान के अहम सदस्यों ने गुरुवार को हेडक्वार्टरस पर कब्जा किया जिसमें पूर्व राष्ट्रीय क्रिकेटर अब्दुल्ला मजरी भी शामिल थे।

तालिबान ने अपने बयान में कहा है कि वो अफगानिस्तान कि पुरुष क्रिकेट टीम के मामलों में दखल नहीं देंगे जिसने पिछले कुछ सालों में देश के लिये काफी सफलता हासिल की है और न ही टी20 लीग के बढ़ावे को रोकेंगे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मीडिया ऑपरेशन्स हेड हिकमत हसन ने यह बयान दिया। हालांकि देश की महिला क्रिकेट टीम के भविष्य को लेकर अभी भी कुछ साफ नहीं है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल इस पर बेहद करीब से नजर रखे हुए है।

और पढ़ें: आखिर क्या है 'परफ्यूम बॉल' जिससे बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं नेपाली बॉलर गुलशन झा

गौरतलब है कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को फिलहाल पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है जिसका आयोजन श्रीलंका में किया जाना है। हालांकि श्रीलंका के लॉकडाउन में जाने के बाद से इस सीरीज के पूरा होने को लेकर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

आपको बता दें कि श्रीलंका ने शुक्रवार रात को देश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए 10 दिन के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। उल्लेखनीय है कि श्रीलंका के अस्पताल में 22 मिलियन लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहे हैं और डेल्टा वैरिएंट के संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। अफगानिस्तान के स्टार प्लेयर राशिद खान और मोहम्मद नबी इस समय द हंड्रेड के लिये इंग्लैंड में थे और यहां से आईपीएल 2021 का हिस्सा बनने के लिये सनराइजर्स हैदराबाद के खेमे से जुड़ेंगे।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 19 - October 26 2021, 07:30 PM
पाकिस्तान
न्यूजीलैंड
Predict Now

Story first published: Sunday, August 22, 2021, 17:20 [IST]
Other articles published on Aug 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X