पिता सचिन नहीं, बल्कि कोई और ही है अर्जुन तेंदुलकर का रोल मॉडल

Posted By:
Arjun Tendulkar shines in Australia, slams 47 runs off 27 balls and bags 4 wickets | वनइंडिया हिंदी
Arjun Tendulkar with father Sachin Tendulkar

साउथ वेल्स। अगर भारत में क्रिकेट धर्म है तो सचिन तेंदुलकर उसके भगवान हैं। इस भगवान को सभी अपना रोल मॉडल मानते हैं लेकिन खुद सचिन के बेटे अर्जुन का रोल मॉडल कोई और है। क्रिकेट में अपनी पहचान बना रहे अर्जुन तेंदुलकर ने हाल ही में अपने रोल मॉडल का खुलासा किया है। 18 साल के अर्जुन मिशेल स्टार्क और बेन स्टोक्स को अपना रोल मॉडल मानते हैं।

अर्जुन तेंदुलकर को क्रिकेट जगत का उभरता सितारा कहा जा रहा है। फिलहाल वो ऑस्ट्रेलिया में ग्लोबल टी20 सीरीज दौरे पर हैं जहां उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। क्रिकेटर क्लब ऑफ इंडिया और हॉन्गकॉन्ग क्रिकेट क्लब के बीच गुरुवार को हुए मुकाबले में अर्जुन ने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने 27 गेंदों पर 48 रन बनाए और 4 ओवरों में 4 विकेट भी झटके।

अर्जुन ने abc.net.au को दिए इंटरव्यू में अपने करियर के बारे में कई बातें बताई। अर्जुन ने बताया कि वो ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और इंग्लैड के ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स को अपना रोल मॉडल मानते हैं। उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया कि पिता के बल्लेबाज होने के बाद उन्होंने गेंदबाजी को क्यों चुना। अर्जुन ने कहा कि उन्हें तेज गेंदबाजी बचपन से पसंद है। भारत में ज्यादा तेज गेंजबाज हैं भी नहीं, इसलिए उन्होंने ये करने का फैसला लिया।

अर्जुन ने अपने पिता द्वारा किए गए टिप्स भी बताए। अर्जुन ने कहा कि उनके पिता ने उन्हें बिना डरे टीम के लिए खेलने और टीममैन बनने की सलाह दी है।

ये भी पढ़ें: Viral: वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर पोस्ट की 'नई नवेली दुल्हन की रोटी', फिर पार्थिव पटेल के लिए मजे

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, January 12, 2018, 11:22 [IST]
Other articles published on Jan 12, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट