AUS vs IND: आर श्रीधर का खुलासा, बताया- कैसे रवि शास्त्री की धमकी से झुका क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

Australia vs India R Sridhar reveals How Ravi Shastri Denied travel to Australia if families were not allowed for Team players: नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही में समाप्त हुई बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Test Series) में भारतीय खिलाड़ियों ने इतिहास रचते हुए ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर लगातार दूसरी बार टेस्ट सीरीज जीतने का कारनामा किया। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को न सिर्फ 2-1 से हराया बल्कि गाबा के मैदान पर 32 सालों से चैम्पियन ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराने का काम भी किया। ऐसे में फैन्स इस ऐतिहासिक जीत के किस्से सुनने को बेताब हैं।

अब भारत से ही जीत सकते हैं अमेरिकी लॉटरी, 1 अरब का है इनाम

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने फैन्स की इसी बेताबी को दूर करने के लिये अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो सीरीज 'Let me Tell you a Kutty Story' शुरु की है जिसमें वह भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर (R Sridhar) के साथ इस दौरे के कई अनसुने पहलुओं के बारे में बता रहे हैं।

IND vs ENG: चेन्नई में दर्शकों को बुलाने पर TNCA का ऐतराज, खाली स्टेडियम में खेले जायेंगे मैच

सिर्फ 7 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ला रहे थे परिवार

सिर्फ 7 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ला रहे थे परिवार

इसी वीडियो के दौरान फील्डिंग कोच आर श्रीधर (R Sridhar) ने बताया कि आईपीएल खत्म होने के बाद जब खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी कर रहे थे तो यूएई से उड़ान भरने से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कि खिलाड़ी अपने साथ परिवार को नहीं ला सकते हैं। भारतीय टीम के 7 खिलाड़ी इस दौरे पर अपने परिवार के साथ आ रहे थे। इस बात को सुनने के बाद जहां खिलाड़ियों में निराशा छा गई थी तो वहीं पर टीम के सपोर्टिंग स्टाफ को समझ नहीं आ रहा था कि वो यूएई पहुंच चुके खिलाड़ियों के परिवार को इस बारे में कैसे जानकारी दें।

श्रीधर (R Sridhar) ने बताया कि जब हम लोग परेशान हो रहे थे वहीं पर हेड कोच रवि शास्त्री किसी वन मैन आर्मी की तरह आये और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को ऐसा धमकाया कि उसे रातों रात सरकारी दफ्तर खुलवाकर परिवारों को साथ लाने की परमिशन हासिल करनी पड़ी।

टूर से 48 घंटे पहले आया कॉल, कहा- फैमिली की नो एंट्री

टूर से 48 घंटे पहले आया कॉल, कहा- फैमिली की नो एंट्री

श्रीधर (R Sridhar) ने अश्विन से बात करते हुए कहा,'शायद आपको यह बात पता नहीं हो लेकिन जब हम दुबई में क्वारंटीन थे तो वहां से टूर पर निकलने के 48 घंटे पहले बताया कि परिवार को साथ ले जाने की परमिशन नहीं है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे के शुरु होने से पहले ऑफ द फील्ड स्लेजिंग शुरु कर दी थी। हमें रात में कॉल आया कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार काफी सख्त है और इसी वजह से खिलाड़ियों को अपने साथ परिवार को ले जाने की अनुमति नहीं होगी। कुल मिलाकर 7 खिलाड़ी अपने परिवार और बच्चों को लेकर आये थे और हमें समझ नहीं आ रहा था कि हम उन्हें यह बात कैसे बतायें।'

उन्होंने आगे बताया कि तभी कोच रवि शास्त्री वहां पर आये और जूम एप पर सभी को एक साथ लेकर एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मीटिंग रखी और साफ किया कि अगर खिलाड़ियों को परिवार ले जाने की अनुमति नहीं मिलती है टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा नहीं करेगी। आपको जो करना है कीजिये लेकिन यहां से न्यूज यही है।

शास्त्री की धमकी से सहमा ऑस्ट्रेलिया, रातों रात ली परमिशन

शास्त्री की धमकी से सहमा ऑस्ट्रेलिया, रातों रात ली परमिशन

शास्त्री ने कॉल खत्म करने के बाद कहा कि यह ऑस्ट्रेलिया है इसे मुझसे बेहतर कोई नहीं जानता, मैं वहा पिछले 40 सालों से जा रहा हूं और मुझे पता है कि उनके साथ कैसे मोल-भाव करना है। गौरतलब है कि रवि शास्त्री से बात करने के बाद बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को साफ समझा दिया कि टीम बिना परिवार के आने को तैयार नहीं है।

आपको बता दें कि इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वीकेंड पर रातों रात ऑफिस खुलवाकर परिवार को साथ लाने की अनुमति ली, जिसके बाद भारतीय टीम परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पर पहुंची।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 23, 2021, 15:11 [IST]
Other articles published on Jan 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X