BBL में तहलका मचा रहा दिल्ली कैपिटल्स के यह खिलाड़ी, 13 चौके 8 छक्के लगा बनाया सबसे बड़ा स्कोर

Marcus Stoinis slams highest-ever individual score in BBL against Sydney Sixers | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से भाग लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्कस स्टॉयनिस इन दिनों बिग बैश लीग में धमाल मचा रहे हैं। मार्कस स्टॉयनिस इस वक्त बीबीएल में मेलबर्न स्टार्स की ओर से खेल रहे हैं और रविवार को सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ खेलते हुए स्टॉयनिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए चौके-छक्कों की बारिश कर दी। एमसीजी के मैदान पर हुए इस मैच में मार्कस स्टॉयनिस ने 13 चौके और 8 छक्के लगाकर नाबाद 147 रन बनाये। इसके साथ ही वह बीबीएल के इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गये।

आपके वोट से क्रिकेट का ऑस्कर जीत सकता है भारतीय टीम का यह लम्हा, जानें क्या है प्रक्रिया

मार्कस स्टॉयनिस की इस तूफानी पारी की बदौलत मेलबर्न स्टार्स ने निर्धारित 20 ओवर में 1 विकेट खोकर 219 रन बनाये। इस पारी के साथ ही मेलबर्न स्टार्स के इस खिलाड़ी ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये। आइये एक नजर डालते हैं आंकड़ों पर:

ICC ने जारी की साल की पहली T20 रैंकिंग, नवदीप सैनी ने लगाई सबसे ऊंची छलांग, देखें लिस्ट

मार्कस स्टॉयनिस ने तोड़ा डार्सी शॉर्ट का रिकॉर्ड

मार्कस स्टॉयनिस ने तोड़ा डार्सी शॉर्ट का रिकॉर्ड

मार्कस स्टायनिस ने अपनी तूफानी पारी से डार्सी शॉर्ट के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। बीबीएल के इतिहास सबसे ज्यादा निजी स्कोर बनाने का रिकॉर्ड डार्सी शॉर्ट के नाम था जिन्होंने होबार्ट हरिकेन्स की तरफ से खेलते हुए 2 साल पहले 69 गेंद में नाबाद 122 रन बनाये थे। इसे मार्कस स्टॉयनिस ने तोड़ दिया है और अब बीबीएल के इतिहास का सर्वोच्च स्कोर बनाने का रिकॉर्ड उनके नाम है।

इस लिस्ट में मेलबर्न स्टार्स के लिये ही 117 रन की पारी खेलने वाले ल्यूक राइट तीसरे नंबर पर काबिज हैं, जबकि एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिये 115 रन बनाने वाले जेक वेदरहाल्ड चौथे नंबर पर काबिज हैं। टी20 इतिहास की बात करें तो यह 13वां उच्चतम स्कोर है।

बीबीएल में बनाया सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड

बीबीएल में बनाया सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड

मेलबर्न स्टार्स के लिये मार्कस स्टॉयनिस ने हिल्टन के साथ पारी की शुरुआत की, जहां स्टॉयनिस ने नाबाद 147 रन बनाये वहीं हिल्टन ने भी 59 रनों की पारी खेली और टॉम कुरैन की गेंद पर आउट होकर वापस लौटे। आउट होने से पहले हिल्टन ने मार्कस स्टॉयनिस के साथ अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज कर लिया था। इन दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिये 207 रनों की साझेदारी की जो कि बीबीएल के इतिहास में किसी भी विकेट के लिये की गई सबसे बड़ी पार्टनरशिप बन गई है। वहीं यह साझेदारी टी20 क्रिकेट में ओवर ऑल 14वीं बार 200 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप बनी।

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिये तहलका मचायेंगे स्टॉयनिस

आईपीएल 2020 के लिये खिलाड़ियों की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस खिलाड़ी को 4.80 करोड़ रुपये में खरीदा था और अब उनके धमाकेदार प्रदर्शन को देखकर टीम खुशी से झूम रही है। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ट्विटर हैंडल से मार्कस स्टॉयनिस की पारी का वीडियो शेयर करते हुये बधाई दी।

दिल्ली कैपिटल्स ने लिखा,'बेहद हिला देने वाली पारी! मार्कस स्टॉयनिस ने 79 गेंद में नाबाद 147 रन बना कर बीबीएल के इतिहास का सबसे बड़ा निजी स्कोर खड़ा किया। यह है न्यू दिल्ली।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, January 12, 2020, 17:02 [IST]
Other articles published on Jan 12, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X