Boxing Day Test : भारत ने जीता टाॅस, रहाणे को मिला माैका, देखें कैसी है प्लेइंग XI

सेंचुरियन : साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाॅक्सिंग डे टेस्ट में भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर लिया है। मैच सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क में शुरू हुआ। प्लेइंग इलेनव में भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे को माैका मिल गया है। वहीं रविचंद्रन अश्विन को बताैर स्पिनर उतारा गया। भारत 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरा है। वहीं साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नाॅर्टजे बाहर हैं।

साउथ अफ्रीका के मार्को जेन्सेन ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया है। साथ ही 11 सदस्यीय टीम में वियान मुलडर के पास ऑलराउंडर बनने का मौका है और केशव महाराज स्पिन गेंदबाजी के प्रभारी होंगे। इसके अलावा कगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी और मार्को जेन्सेन तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे।

स्टेडियम के इतिहास को देखते हुए साउथ अफ्रीकी टीम के लिए परिस्थितियां हमेशा अनुकूल रही हैं। वहीं भारतीय टीम यहां खेले गए सभी टेस्ट मैच हार चुकी है। पिछले 26 सालों में साउथ अफ्रीका ने सुपरस्पोर्ट पार्क में 26 टेस्ट खेले हैं और उनमें से 21 में जीत हासिल की है। सिर्फ दो मैच हारे हैं, जबकि बाकी के तीन मैच ड्रॉ रहे हैं। विदेशी टीमों में से सिर्फ इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने ही इस स्टेडियम में टेस्ट मैच जीते हैं। इंग्लैंड ने 2000 में 2 विकेट से मैच जीता था, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने छह साल पहले इसी स्टेडियम में साउथ अफ्रीका को 281 रन से हराया था।

यह भी पढ़ें- सूर्यकुमार ने ठोके 37 चाैके, 5 छक्के, बना विशाल स्कोर, बोले- ऐसा खेल जारी रखूंगा

सुपर स्पोर्ट्स पार्क में भारतीय टीम के इतिहास को देखें तो यह निराशाजनक है। भारत ने दो टेस्ट खेले और दोनों हारे। 2010 में भारत ने अपना पहला टेस्ट मैच यहां खेला था। भारतीय टीम यह मैच पारी और 25 रन से हार गई थी। उसके बाद 2018 में 135 रन से हार गई थी।

दोनों टीमों की प्लेइंग XI-
भारत (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

दक्षिण अफ्रीका (प्लेइंग इलेवन): डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्कराम, कीगन पीटरसन, रस्सी वैन डेर डूसन, टेम्बा बावुमा, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), वियान मुल्डर, मार्को जेनसेन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, December 26, 2021, 13:23 [IST]
Other articles published on Dec 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X