सूर्यकुमार ने ठोके 37 चाैके, 5 छक्के, बना विशाल स्कोर, बोले- ऐसा खेल जारी रखूंगा

नई दिल्ली। भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पुलिस इन्विटेशनल शील्ड टूर्नामेंट के फाइनल में 152 गेंदों पर 249 रन बनाए। पय्यादे स्पोर्ट्स क्लब के खिलाफ अपने क्लब पारसी जिमखाना के लिए खेलते हुए उन्होंने 37 चौके और पांच छक्के लगाए, जिस कारण उनकी टीम ने पहले दिन नौ विकेट के नुकसान पर 524 का विशाल स्कोर बनाया। तीन दिवसीय मैच के पहले दिन सूर्यकुमार यादव के अलावा आदित्य तारे ने 73, सचिन यादव ने 63 और विक्रांत ने 52 रन की पारी खेली। सूर्यकुमार को आतिफ अतरवाला ने आउट किया। अपनी पारी में सूर्यकुमार ने दो बड़ी साझेदारियां की। पहले तो उन्होंने आदित्य तारे के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 124 रन जोड़े। फिर 5वें विकेट के लिए सचिन यादव के साथ 209 रन की बड़ी साझेदारी की।

यह भी पढ़ें- IND vs SA : टेस्ट सीरीज के दाैरान इन 5 भारतीय खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर

नहीं पता चला कि दोहरा शतक हो गया

नहीं पता चला कि दोहरा शतक हो गया

सूर्यकुमार ने टीओआई को बताया, "जब मैं लंच के बाद बल्लेबाजी करने आया, तो मैंने आक्रमण खेलने व स्वाभाविक खेल खेलने के लिए इरादा बनाया। मैदान छोटा है, इसलिए सही गेंद मिलते ही मुझे बाउंड्री आसानी से मिल रही थी। मुझे अपने दोहरे शतक के बारे में तभी पता चला जब मेरे साथियों ने मेरी सराहना की। मेरा उद्देश्य था कि हम पहले दिन इतने रन बनाएं कि वे पहले ही मैच से बाहर हो जाएं।"

ऐसा खेल जारी रखूंगा

ऐसा खेल जारी रखूंगा

यादव ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में अपने शुरुआती T20I मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेली थी। लेकिन उसके बाद से उन्हें फॉर्म के लिए थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ भी खास नहीं कर सके और विजय हजारे ट्रॉफी में भी उनका समय खराब रहा। मुंबई पहले ही लीग से बाहर हो चुकी है और यादव ने टूर्नामेंट में 14, 8, 49 और 4 के स्कोर बनाए। यादव ने कहा, "विजय हजारे में, मैं अपनी स्वाभाविक, सकारात्मक आक्रामक शैली में बल्लेबाजी कर रहा था, जिससे मैंने हमेशा इतनी सफलता पाई है। मैं अपने शॉट खेलते समय आउट हो गया था, लेकिन वे जल्दबाजी में खेले गए शाॅट थे, आलसी शॉट नहीं थे। मैं इसी तरह से बल्लेबाजी करना जारी रखूंगा, क्योंकि अगर मैं 10 में से 7-8 पारियों में अच्छा कर रहा हूं, तो मैं दो बार आक्रामक शॉट खेलते हुए आउट होने के बारे में इतना गहराई से क्यों सोचूं? क्रीज पर यही तरीका है जिससे मुझे क्लब, मुंबई और भारत के लिए खेलने में मदद मिली है।''

साउथ अफ्रीका जा सकते हैं

बता दें कि सूर्यकुमार को 2021 में भारतीय टीम की ओर से डेब्यू करने का मौका मिला। उन्होंने अभी तक खेलीं वनडे की 3 पारियों में 62 की औसत से 124 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 53 रहा। तो वहीं टी20 इंटरनेशनल मैचों की 9 पारियों में 35 की औसत से 244 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दाैरान 3 अर्धशतक भी लगाए हैं। उनके ओवरऑल टी20 के रिकॉर्ड को देखें तो वे 173 पारियों में 31 की औसत से 4126 रन बना चुके हैं, जिसमें 24 अर्धशतक शामिल हैं। आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडिंयस ने उन्हें 8 करोड़ रुपए में रिटेन भी किया है। सूर्यकुमार फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 5 हजार से अधिक रन बना चुके हैं तो लिस्ट-ए क्रिकेट में 3 हजार के लगभग रन बनाए हैं। ऐसे में उनके बड़े अनुभव को देखते हुए उनका वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका जाना तय माना जा रहा है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: suryakumar yadav
Story first published: Saturday, December 25, 2021, 14:35 [IST]
Other articles published on Dec 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X