अगर कोहली से छीनी कप्तानी तो बर्बाद हो जायेगा भारतीय क्रिकेट, जानें क्यों ब्रैड हॉग ने दिया ऐसा बयान

India vs England Brad Hogg on Virat Kohli's Captaincy Says it Will destroy Indian Cricket if Kohli won't be captain: नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच हाल ही में समाप्त हुई बाॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Test Series) में भारतीय टीम ने कठिन परिस्थितियों के बावजूद सीरीज जीत कर इतिहास रच दिया। इस हैरान कर देने वाली सीरीज में सबसे खास बात यह रही कि इस दौरे पर भारतीय टीम के साथ पहले मैच के बाद न तो कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) थे और हर मैच के बाद टीम के अहम खिलाड़ी चोटिल होते रहे जिसके बावजूद भारतीय टीम ने सीरीज को 2-1 से जीतने का काम किया।

अब भारत से ही जीत सकते हैं अमेरिकी लॉटरी, 1 अरब का है इनाम

वहीं इस दौरे पर कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभालने वाले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की कप्तानी पर खेल जगत के दिग्गज खिलाड़ी मुरीद हो गये हैं और फैन्स के साथ ही कई दिग्गजों का मानना है कि अब वक्त आ गया है जब भारतीय टेस्ट टीम की कमान कोहली (Virat Kohli) से लेकर रहाणे (Ajinkya Rahane) को सौंप देनी चाहिये।

गाबा में प्रदर्शन पर बोले शार्दुल ठाकुर, कहा- तेज गेंदबाजों का सामना करना आसान लोकल मे सीट मिलना मुश्किल

कोहली को कप्तानी से हटाने पर सहमत नहीं है हॉग

कोहली को कप्तानी से हटाने पर सहमत नहीं है हॉग

हालांकि इस बात से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) सहमत नजर नहीं आ रहे हैं और इसी को लेकर उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर भारतीय टीम से विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी छीनी जाती है तो भारतीय क्रिकेट बर्बाद हो जायेगा। हॉग का मानना है कि विराटट कोहली (Virat Kohli) बतौर भारतीय कप्तान बेहतर बल्लेबाज बनकर उभरते हैं।

उन्होंने कहा,'विराट कोहली (Virat Kohli) बतौर कप्तान बेहतर बल्लेबाजी करते नजर आते हैं। मुझे लगता है कि अगर आप इसमें बदलाव करते हैं तो यह भारतीय टीम के कल्चर को खऱाब करेगा और यह भी हो सकता है कि इससे कोहली (Virat Kohli) की बल्लेबाजी प्रभावित हो। रहाणे (Ajinkya Rahane) ने पिछले 3 टेस्ट मैचों में शानदार कप्तानी की और शांत रहते हुए बताया कि वह कितने शानदार लीडर हैं। हालांकि मैं उन्हें टीम में उपकप्तान के रूप में ही देखना चाहूंगा क्योंकि कोहली (Virat Kohli) टीम को सामने से लीड करते हैं।'

जानें कैसा है कप्तानी में दोनों खिलाड़ियों का रिकॉर्ड

जानें कैसा है कप्तानी में दोनों खिलाड़ियों का रिकॉर्ड

गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर कंगारुओं को टेस्ट सीरीज में हराने वाले दूसरे भारतीय और एशियाई कप्तान बने हैं। इससे पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने साल 2018-19 में पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराकर इतिहास रचा था। विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान हैं जिन्होंने एमएस धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद अब तक 56 टेस्ट मैचे खेले हैं जिसमें से 33 में जीत हासिल की है। वहीं अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अब तक 5 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम की कमान संभाली है और एक भी मैच नहीं हारे हैं।

इन क्रिकेटर्स ने की है कोहली को हटाने की मांग

इन क्रिकेटर्स ने की है कोहली को हटाने की मांग

विदेशी सरजमीं पर भारतीय टीम को मिली सबसे बड़ी सीरीज जीत के बाद खेल विशेषज्ञों के बीच अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को टेस्ट टीम की कमान सौंपने को लेकर बहस छिड़ गई है। सीरीज में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को टेस्ट टीम की कमान सौंपने की मांग की तो वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी रहाणे (Ajinkya Rahane) को कप्तानी सौंपने की बात कही।

आपको बता दें कि इन सभी बातों के बीच इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज में विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, January 24, 2021, 16:12 [IST]
Other articles published on Jan 24, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X