CPL 2020: सेमीफाइनल के लिये तय हो गई यह 4 टीमें, बाहर हुई मौजूदा चैम्पियन बारबाडोस

नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच वेस्टइंडीज में कैरिबियन प्रीमियर लीग का रोमांच जारी है। जहां त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम ने इस साल जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए लीग में अब तक अजेय प्रदर्शन किया है तो वहीं मौजूदा चैंपियन बारबाडोस ट्रिडेंट्स (Barbadose Tridents) की टीम ने अपने 10 मैचों के कोटा को पूरा कर लिया है और लीग के सेमीफाइनल मैचों की रेस से बाहर हो गई है। बारबाडोस के अलावा सेंट कीट्स एवं नेविस पैट्रियट्स (Saint Keats and Navid Patriots) की टीम ने भी कैरिबियन प्रीमियर लीग में अपने 10 मैच पूरे कर लिये हैं और लीग से बाहर होने वाली दूसरी टीम बनी।

IPL 2020: यूएई में नहीं खेलने को लेकर हरभजन सिंह ने तोड़ी चुप्पी, फैन्स बोले- नहीं पड़ेगा फर्क

वहीं गुयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम ने बारबाडोस ट्रिडेंट्स की टीम को एक लो स्कोरिंग मैच में 6 विकेट से हराकर सेमीफाइनल मैच में जगह पक्की की तो वहीं सेंट कीटस पैट्रियट्स और जमैका तल्लावाह (Jamaica Thallavas) के बीच खेला गया मैच बारिश के चलते रद्द करना पड़ा, इस मैच में महज 5 ओवर का ही खेल हो सका।

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों की ट्रेनिंग देख दंग रख गये बॉलिंग कोच हैरिस, जानें क्या कहा

तय हो गई सेमीफाइनल की टीमें

तय हो गई सेमीफाइनल की टीमें

सीपीएल में अभी भी 3 टीमें बाकी हैं जिन्हें अभी अपने 2-2 मैच खेलने हैं, जबकि 2 अन्य टीमों को एक-एक मैच खेलना बाकी है। हालांकि प्वाइंटस टेबल पर नजर डालें तो सेमीफाइनल खेलने वाली 4 टीमों का फैसला हो गया है। इस लिस्ट में पहला नाम त्रिनबागो नाइटराइडर्स, गयाना अमेजॉन वारियर्स, सेंट लूसिया जॉक्स और जमैका तल्लावाह का नाम शामिल है जो कि प्वाइंटस टेबल में टॉप 4 पर काबिज हैं। अन्य दो टीमें काफी पीछे हैं, हालांकि प्वाइंटस टेबल में टीमों की अंतिम स्थिति बाकी मैचों के बाद तय होगी जिससे सेमीफाइनल में किस टीम का किस टीम के साथ मुकाबला होना तय होगा।

बारबाडोस को बल्लेबाजोंं ने किया निराश, बाहर हुई मौजूदा चैम्पियन

बारबाडोस को बल्लेबाजोंं ने किया निराश, बाहर हुई मौजूदा चैम्पियन

गौरतलब है कि गुरुवार को खेले गये मैच में मौजूदा चैम्पियन बारबाडोस ट्राइडेंटस के बल्लेबाजों ने एक बार फिर से निराश किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 9 विकेट खोकर 89 रन ही बना पायी थी। उसकी तरफ से निचले क्रम के मिचेल सैंटनर (18) और नईम यंग (18) सहित चार खिलाड़ी दोहरे अंक में पहुंचे। वहीं इस मैच से पहले भी बारबाडोस की टीम ने महज 27 रन के अंदर अपने 8 विकेट खो दिये थे, लेकिन मिचेल सैंटनर और राशिद खान की साझेदारी ने शर्मनाक हार से बचा लिया।

बारिश के कारण रद्द हो गया मैच

बारिश के कारण रद्द हो गया मैच

वॉरियर्स की तरफ से इमरान ताहिर (12 रन देकर तीन) और रोमेरियो शेफर्ड (22 रन देकर तीन) सफल गेंदबाज रहे। शिमरोन हेटमायर (नाबाद 32), चंद्रपाल हेमराज (29) और रोस टेलर (नाबाद 16) की पारियों से वारियर्स ने 14.2 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया। अन्य मैच में सेंट कीट्स एवं नेविस पैट्रियट्स ने जब 5.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के 46 रन बनाये थे तभी बारिश आ गयी जिसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया। पैट्रियट्स के नौ मैचों में केवल तीन अंक हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, September 4, 2020, 19:44 [IST]
Other articles published on Sep 4, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X