ENG vs WI: सीरीज का निर्णायक मुकाबला, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

ENG vs WI 3rd Test: Dream11 Team Prediction, Playing XI Updates & Fantasy Cricket| वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: लगभग चार महीने के अंतराल के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को लौटे हुए 15 दिन हो चुके हैं। और उन 15 दिनों में दो टेस्ट हो चुके हैं। सीरीज 1-1 से बराबर है लेकिन मौजूदा परिस्थितियों में इंग्लैंड ज्यादा दमदार दिख रहा है तो इसका कारण है- बेन स्टोक्स की फॉर्म। उन्होंने पिछले मैच में पहली पारी में बड़ा शतक लगाया और दूसरी पारी में नाबाद तूफानी अर्धशतक लगाया। फिर गेंद से भी वे भारी पड़े और मैन ऑफ द मैच साबित हुए।

जोफ्रा आर्चर लौट आए हैं-

जोफ्रा आर्चर लौट आए हैं-

सीरीज का तीसरा, अंतिम और निर्णायक मुकाबला शुक्रवार से हो रहा है। आइए देखते हैं दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या रहेगी-

'मैं दुबला होता गया, मां कहती रही- तू और बीमार लगने लगा': कोहली ने बताई फिटनेस की 'दिक्कत'

इंग्लैंड ने गुरुवार को अपनी टीम में जोफ्रा आर्चर सहित अपने सभी छह सीमरों को शामिल किया है। आर्चर के बारे में कप्तान जो रूट ने कहा कि वह "प्रकाश की गति" से गेंदबाजी कर रहे हैं।

आर्चर, जेम्स एंडरसन और मार्क वुड ने साउथेम्प्टन में पहला टेस्ट खेला, जिसमें वेस्टइंडीज ने चार विकेट से जीत दर्ज की। मैनचेस्टर में स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और सैम क्यूरन ने दूसरा टेस्ट खेला। वर्कलोड भी एक मुद्दा होगा।

बेन स्टोक्स की चोट के चलते रणनीति बदल सकती है-

बेन स्टोक्स की चोट के चलते रणनीति बदल सकती है-

स्टोक्स की चोट के चलते इंग्लैंड उनको विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलने पर विचार कर रहा है, और संभवतः स्पिनर डॉम बेस की कीमत पर चौथा सीमर खेलेगा।

रूट ने कहा, "स्टोक्स खेल खेलने के लिए फिट हैं। यहां केवल यह बात देखनी है कि वे पूरे गेम में गेंद के साथ और दूसरी पारी में किस तरह का प्रभाव डाल सकते हैं। हमें इसे काम करने के लिए एक और दिन मिल गया है और इसके बारे में थोड़ा और अधिक आश्वस्त होना चाहिए और हमें बहुत सारे अच्छे विकल्प मिले हैं।"

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हो सकती है:

1 रोरी बर्न्स, 2 डोम सिबली, 3 ज़क क्रॉली, 4 जो रूट (कैप्टन), 5 बेन स्टोक्स, 6 ओली पोप, 7 जोस बटलर (wk), 8 खिलाड़ी वॉक्स, 9 जोफ्रा आर्चर, 10 जेम्स एंडरसन, 11 स्टुअर्ट ब्रॉड।

वेस्टइंडीज में भी देखने को मिल सकता है बदलाव-

वेस्टइंडीज में भी देखने को मिल सकता है बदलाव-

दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज ने कोई बदलाव नहीं किया था। वेस्टइंडीज के सहायक कोच रोड्डी एस्टविक ने कहा कि टीम में चोट को लेकर कोई बड़ी चिंता नहीं है, लेकिन चयन उनके तेज गेंदबाजों की ईमानदारी पर निर्भर करेगा कि वे एक और तेज बदलाव के बाद कैसे चीजों को पकड़ रहे हैं।

ENG vs WI: जेम्स एंडरसन ने बताया, क्रिकेट को कब कहेंगे अलविदा

युवा केमर होल्डर कतार में इंतजार कर रहा है और जोसेफ और गैब्रियल के काम के बोझ को देखते हुए, इनमें से किसी भी तेज के स्थान पर उसे आजमाना बुरा नहीं हो सकता है।

होल्डर ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जॉन कैम्पबेल और शाई होप का भी समर्थन किया, जिन्होंने श्रृंखला में कुल 52 और 57 रन बनाए हैं।

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग XI-

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग XI-

होल्डर ने कहा, "ड्रेसिंग रूम में जोश अभी भी बहुत, बहुत अधिक हैं।" "हमारे पास अभी भी इस श्रृंखला को जीतने का बहुत अच्छा अवसर है और इस अवसर के लिए हर कोई उत्साहित है क्योंकि हमें पता है कि क्या दांव पर है।"

वेस्टइंडीज प्लेइंग XI-

1 जॉन कैम्पबेल, 2 क्रैग ब्रैथवेट, 3 शाई होप, 4 शमर ब्रूक्स, 5 रोस्टन चेस, 6 जर्मेन ब्लैकवुड, 7 शेन डाउरिच (wk), 8 जेसन होल्डर (कैप्टन), 9 केमर होल्डर, 10 केमार रोच, 11 शैनन गेब्रियल

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, July 24, 2020, 9:36 [IST]
Other articles published on Jul 24, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X