ENG vs SL: जो रूट के दम पर इंग्लैंड ने किया श्रीलंका का सूपड़ा साफ, 2-0 से जीती सीरीज

England vs Srilanka Joe Root century lead England another victory sweeps series by 2-0: नई दिल्ली। आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championsip) के तहत श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची इंग्लैंड (England) की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंकाई टीम का सूपड़ा साफ कर 2-0 से जीत हासिल कर ली है। श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ खेली गई इस टेस्ट सीरीज में कप्तान जो रूट ने शानदार बल्लेबाजी की और पहले मैच में दोहरा शतक लगाया तो वहीं दूसरे मैच में शतकीय पारी खेली। इंग्लैंड (England) की टीम को अब भारत के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने आना है जिससे पहले जो रूट की फॉर्म भारतीय टीम के लिये किसी खतरे की घंटी से कम नहीं है।

जो रूट ने गाले में खेले गये पहले टेस्ट मैच में 228 रनों की पारी खेली तो वहीं दूसरे मैच में 186 रनों की पारी खेली।गाले में ही खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड (England) की टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल की। इंग्लैंड (England) के कप्तान जो रूट को श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ दोनों मैच में शानदार बल्लेबाजी के लिये न सिर्फ मैन ऑफ द मैच चुना गया बल्कि मैन ऑफ द सीरीज बने।

ICC ने टाला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल, जानें क्या है नई तारीखें

इससे पहले श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और एंजेलो मैथ्यूज की शानदार शतकीय पारी (110) और निरोशन डिकवेला (92), दिलरुवन परेरा (67), दिनेश चंडीमल की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 381 रनों का स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड (England) के लिये तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने करियर का 30वां 5 विकेट हॉल पूरा करते हुए 6 विकेट हासिल किये।

वहीं जवाब में इंग्लैंड (England) की टीम के लिये कप्तान जो रूट (186) और जोस बटलर (55) की पारियों के दम पर 344 रन बना सकी। श्रीलंकाई टीम ने पहली पारी के मुकाबले 39 रनों की बढ़त हासिल की। वहीं दूसरी पारी में डॉम बेस (4 विकेट) और जैक लीच (4 विकेट) का कहर श्रीलंकाई टीम पर बरसा और पूरी टीम महज 126 रनों पर सिमट गई।

मैदान पर फिर दिखेगा सचिन-सहवाग, लारा, ब्रेट ली का जलवा, जल्द लौटेगी Road Safety World Series, जानें तारीख

चौथी पारी में 164 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड (England) की टीम ने डॉमनिक सिब्ले (56) और जोस बटलर (46) की नाबाद पारियों के दम पर इस लक्ष्य को आसानी से 6 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में इंग्लैंड (England) की टीम के कुल अंक 412 हो गये है और जीत प्रतिशत 68.2 हो गया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, January 25, 2021, 20:08 [IST]
Other articles published on Jan 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X