ENG vs WI: कोरोना के बाद पहली ऐतिहासिक सीरीज, ऐसी हो सकती है दोनों प्लेइंग इलेवन

नई दिल्ली: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच कल (8 जुलाई) से खेला जा रहा है। लगभग 4 चार महीने की अवधि के बाद कोरोनावायरस के प्रकोप के बाद से कोई इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है। पूरी सीरीज बिना किसी दर्शक उपस्थिति के होगी जो इसको अपने आप में ऐतिहासिक बना देती है।

रोज बाउल के साउथैम्टन में होने वाली पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। ये मैच सोनी टेन नेटवर्क और सोनी लिव ऐप पर क्रमशः टीवी और स्मार्टफोन पर देखा जा सकता है।

क्रिकेट की ऐतिहासिक सीरीज शुरू-

क्रिकेट की ऐतिहासिक सीरीज शुरू-

मुकाबले के लिए विंडीज टीम पहले ही इंग्लैंड में आकर यहां के माहौल में ढल गई है। क्वारेंटाइन होने के बाद से इस टीम ने अभ्यास के लिए अच्छा समय निकाला है।

पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट और टी-20 के लिए इंग्लैंड ने तय की तारीख और जगह

इस बीच, इंग्लैंड ने श्रृंखला के लिए 13 सदस्यीय नियमित टीम और 9 सदस्यीय रिजर्व टीम की घोषणा की है। इंग्लिश कप्तान जो रूट पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे क्योंकि उन्हें अपने बच्चे के जन्म की उम्मीद है। रूट की अनुपस्थिति में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

संभावित प्लेइंग इलेवन (इंग्लैंड)-

संभावित प्लेइंग इलेवन (इंग्लैंड)-

इंग्लैंड के लिए निश्चित तौर पर सबकी नजरें बेन स्टोक्स पर होंगी जो कमान संभालते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा डोमिनिक सिबली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7 पारियों में 54 की औसत के साथ 324 रन बनाए थे। ओली पोप एक और शानदार बल्लेबाज हैं जिन्होंने उस सीरीज में 5 पारियों में 88.67 के औसत से 266 रन बनाए थे।

इसके अलावा जेम्स एंडरसन और आर्चर की वापसी देखना सुखद होगा। इंग्लैंड की टीम इस प्रकार हो सकती है-

रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, ज़क क्रॉली, जो डेनली, बेन स्टोक्स (सी), ओली पोप, जोस बटलर (डब्ल्यूके), डॉम बेस, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड / स्टुअर्ट ब्रॉड।

बेंच - क्रिस वोक्स, मार्क वुड / स्टुअर्ट ब्रॉड।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन-

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन-

वेस्टइंडीज की बात करें तो उसके बेस्ट बल्लेबाज शाई होप हैं। उन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध अच्छा खेल दिखाया है जिसमें इस बल्लेबाज ने 7 टेस्ट खेले और 42 के औसत से 508 रन बनाए। क्रेग ब्रेथवेट एक बेहतर बल्लेबाज हैं।

ENG vs WI: खाली स्टेडियम में बोरियत ना हो, दर्शकों का नकली शोर कराकर खेले जाएंगे मुकाबले

गेंदबाजी में रोच शानदार हैं और गैब्रियल के साथ मिलकर वे तेज और अनुभवी पेस अटैक बनाते हैं। विंडीज टीम इस प्रकार हो सकती है-

क्रैग ब्रैथवेट, जॉन कैंपबेल, शाई होप, शमर ब्रूक्स, रोस्टन चेस, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डाउरिच (डब्ल्यूके), जेसन होल्डर (सी), रहकेम कॉर्नवाल, केमर रोच, शैनन गेब्रियल।

बेंच - अल्जाररी जोसेफ, केमर होल्डर, रेमोन रिफ़र, नकरमा बोनर।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, July 7, 2020, 17:15 [IST]
Other articles published on Jul 7, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X