ENG vs WI, 2nd Test: शतक के करीब डॉम सिब्ले, बेन स्टोक्स ने लगाया अर्धशतक, इंग्लैंड मजबूत

नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेली जा रही पहली टेस्ट सीरीज में कैरिबियाई टीम ने साउथैम्पटन के मैदान पर जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बना ली है, जिसके बाद आज से ओल्ड ट्रैफर्ड पर शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम इतिहास रचने के उद्देश्य से उतरेगी। वहीं इंग्लैंड की टीम सीरीज में वापसी करने का प्रयास करने को कोशिश करेगी। सीरीज में वापसी की उम्मीद लिये इंग्लैंड की टीम मैच का पहले दिन के खत्म होने तक एक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ती नजर आ रही है।

और पढ़ें: 2nd Test ENG vs WI: जेसन होल्डर की कप्तानी के दीवाने हुए सचिन तेंदुलकर, जानें क्या कहा

पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के लिये डॉम सिब्ले और बेन स्टोक्स के बीच चौथे विकेट के लिये शतकीय साझेदारी पूरी कर ली है और अभी भी पारी को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम ने 3 विकेट खोकर 207 रन बना लिये हैं।

और पढ़ें: IND vs AUS: मार्नस लाबुशेन ने दी भारतीय टीम को चुनौती, कहा- आसान नहीं होगी जीत

कैरिबियाई गेंदबाजों ने दिये थे शुरुआती झटके

कैरिबियाई गेंदबाजों ने दिये थे शुरुआती झटके

उल्लेखनीय है कि सीरीज में 1-0 की बढ़त से पीछे चल रही इंग्लैंड की टीम के लिये शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की टीम ने महज 29 रनों पर 2 विकेट खो दिये थे। इसके बाद इंग्लैंड की टीम के लिये जो रूट और डॉम सिब्ले ने पारी को आगे बढ़ाया। जो रूट और सिबले ने 52 रन की साझेदारी की लेकिन अल्जारी जोसेफ की गेंद पर दूसरी स्लिप में होल्डर को कैच देकर रूट पवेलियन लौट गए। उस समय स्कोर तीन विकेट पर 81 रन था।

शतक के करीब सिब्ले, स्टोक्स की फिफ्टी पूरी

शतक के करीब सिब्ले, स्टोक्स की फिफ्टी पूरी

जो रूट के आउट होते ही मैदान पर बेन स्टोक्स बल्लेबाजी करने आये। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए चौथे विकेट के लिये अब तक 126 रनों की साझेदारी पूरी कर ली है। जहां डॉम सिब्ले अब तक 253 गेंदों का सामना कर 86 रन बना लिये हैं, इस पारी में उन्होंने अब तक सिर्फ 4 चौके ही लगाये हैं। वहीं बेन स्टोक्स ने 159 गेंदों का सामना करके 4 चौके और एक छक्के की मदद से 59 रन बना लिये हैं।

शतक की ओर बढ़ रहे डॉम सिब्ले को 44 के स्कोर पर शार्ट लेग में जीवनदान मिला था और गेंदबाज चेस ही थे।

बारिश के चलते टॉस में हुई देरी

बारिश के चलते टॉस में हुई देरी

पहले मैच की तरह यहां भी बारिश ने फिलहाल खलल डाला हुआ है, जिसके चलते टॉस में देरी देखने को मिली। हालांकि वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जहां कैरिबियाई टीम आज के मैच में बिना किसी बदलाव के उतरी थी तो वहीं पर इंग्लैंड की टीम ने 4 बदलाव किये थे।

रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण पहला टेस्ट नहीं खेले थे। इंग्लैंड की टीम ने जेम्स एंडरसन और मार्क वुड को आराम दिया गया है लिहाजा इंग्लैंड के तेज आक्रमण की बागडोर स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और सैम कुरेन के हाथ में है।

जोफ्रा आर्चर ने तोड़ा प्रोटोकॉल, मैच से हुए बाहर

जोफ्रा आर्चर ने तोड़ा प्रोटोकॉल, मैच से हुए बाहर

साउथैम्पटन में खेले गये मैच में बारिश के चलते 3 घंटे देरी से टॉस हुआ था और पहले दिन महज 17 ओवर का खेल हो सका था। वहीं मैच से पहले इंग्लैंड को जोफ्रा आर्चर के रूप में बड़ा झटका लगा है। जोफ्रा आर्चर ने मैच से पहले कोरोना वायरस के चलते आईसीसी की ओर से बनाये गये बायोसिक्यॉरिटी प्रोटोकॉल को तोड़ दिया था जिसके चलते उन्हें इस मैच से बाहर होना पड़ा है। अब उन्हें 5 दिन तक आइसोलेशन में रहना होगा।

उल्लेखनीय है कि जोफ्रा आर्चर साउथैम्पटन से मैनचेस्टर आते हुए अपने घर ब्रिजटाउन में रुक गये थे जिसके चलते यह प्रोटोकॉल टूटा और अब उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं जो रूट एक बार फिर से टीम की कमान संभाल रहे हैं और जो डेनली को बाहर बिठाया गया है। साथ ही एक बार फिर से स्टुअर्ट ब्रॉड टीम का हिस्सा बनें हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, July 16, 2020, 15:16 [IST]
Other articles published on Jul 16, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X