2nd Test ENG vs WI: जेसन होल्डर की कप्तानी के दीवाने हुए सचिन तेंदुलकर, जानें क्या कहा

Sachin Tendulkar praises Jason Holder for Smart Captaincy in Manchester Test | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जारी 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर आज (गुरुवार) से शुरु हो गया है। हालांकि बारिश के चलते एक बार फिर से टॉस में देरी देखने को मिली लेकिन साउथैम्पटन की तरह ज्यादा वक्त खराब नहीं हुआ। पहले मैच में जीत हासिल करके इंग्लैंड पर विजयी बढ़त हासिल कर चुकी कैरिबियाई टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

लंच तक कैरिबियाई गेंदबाज एक बार फिर से इंग्लिश बल्लेबाजों को खामोश रखने में कामयाब रहे और सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स को जल्द ही वापस पवेलियन भेजने का काम किया। दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की नजरें भी फैन्स की तरह इस मैच पर खासी नजर बनी हुई है।

और पढ़ें: IND vs AUS: मार्नस लाबुशेन ने दी भारतीय टीम को चुनौती, कहा- आसान नहीं होगी जीत

इस दौरान सचिन तेंदुलकर वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर की कप्तानी से इस कदर प्रभावित हुए कि सोशल मीडिया के सहारे उन्होंने इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ की।

सचिन तेंदुलकर ने जेसन होल्डर की तारीफ करते हुए कहा,'पहले सत्र में मैंने देखा कि पेस बॉलर की कुछ गेंदें इतना भी उछाल नहीं ले पा रही हैं कि वो विकेटकीपर तक पहुंच सके। जेसन होल्डर ने भी इस बात को पहचाना और रोस्टन चेज को गेंद थमा दी। बतौर कप्तान होल्डर ने काफी स्मार्ट चाल चली।'

उल्लेखनीय है कि ओल्ड ट्रैफर्ड में तेज गेंदबाजों के लिये मदद न मिलती देखकर जेसन होल्डर ने अपने स्पिन गेंदबाज रोस्टन चेज को गेंदबाजी की कमान सौंपी और उनका यह दांव कामयाब भी रहा।

और पढ़ें: क्रिकेट इतिहास के सबसे अनोखे मैच से हटे कगिसो रबाडा, जानें क्यों नहीं खेलेंगे

रोस्टन चेज ने कप्तान के भरोसे को संभालते हुए 2 गेंद में 2 विकेट निकाल कर दिये और वेस्टइंडीज की टीम को एक बार फिर से पकड़ मजबूत करने का मौका दिया। रोस्टन चेज ने लंच से पहले रोरी बर्न्स को LBW कर वापस पवेलियन भेजा तो वहीं लंच के बाद बल्लेबाजी करने आये जैक क्राउली को पहली ही गेंद पर जेसन होल्डर के हाथों कैच कराया।

आपको बता दें कि पहले दिन के खेल में 62 ओवर का खेल हो चुका है और शुरुआती झटकों से उबर कर इंग्लैंड की टीम ने भी 3 विकेट के नुकसान पर 150 रन बना लिये हैं। इंग्लैंड के लिये डोमिनिक सिब्ले 57 रन और बेन स्टोक्स 38 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, July 16, 2020, 22:28 [IST]
Other articles published on Jul 16, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X