ENG vs WI: इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज ने किया टेस्ट टीम का ऐलान, चोट से वापस लौटे गैब्रियल

नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच अगले हफ्ते से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले टेस्ट मैच के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है। इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच 8 जुलाई (बुधवार) से खेला जायेगा। इंग्लैंड के खिलाफ एजिस बाउल में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिये वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इस टेस्ट सीरीज के लिये चोट से वापसी कर शैनोन गैब्रियल को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज की टीम में शामिल किया है। गैब्रियल को इस दौरे पर बतौर रिजर्व खिलाड़ी के रूप में ले जाया गया था।

और पढ़ें: ENG vs WI: 23 साल के युवा खिलाड़ी ने की इंग्लिश गेंदबाजों की धुनाई, बना दिये ताबड़तोड़ 85 रन

वेस्टइंडीज के लिये 45 टेस्ट मैचों के अनुभव वाले गैब्रियल को हाल ही में टखने की सर्जरी से गुजरना पड़ा था जिसके बाद वह वापसी कर रहे थे। फिलहाल गैब्रियल अपने टखने की चोट से पूरी तरह से उबर चुके हैं और इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म अप मैच के दौरान तीन पारियों में 122 रन देकर 8 विकेट भी हासिल किये।

और पढ़ें: कोच ने किया महिला एथलीट को शारीरिक शोषण, तंग आकर की आत्महत्या

गैब्रियल की वापसी से खुश हैं चयनकर्ता

गैब्रियल की वापसी से खुश हैं चयनकर्ता

क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने टीम में शैनोन गैब्रियल की वापसी पर खुशी जताते हुए कहा कि उन्होंने खुद की फिटनेस को साबित किया और टीम में वापसी की।

उन्होंने कहा, 'मुझे खुशी है कि हम शैनोन को टेस्ट टीम में शामिल कर पाए। उन्होंने दिखाया है कि वह फिट और तैयार हैं। वह हमारी गेंदबाजी इकाई में अनुभव, ताकत और सामर्थ्य जोड़ देंगे। वह अनुभवी तेज गेंदबाज रिजर्व खिलाड़ी थे, लेकिन अपनी टखने की सर्जरी के बाद उन्होंने अपनी फिटनेस साबित कर दी है। उन्होंने ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए वार्म अप मैच में शानदार परफॉर्मेंस देकर अपनी फिटनेस साबित की है।'

ऐसा रहा है गैब्रियल का करियर

ऐसा रहा है गैब्रियल का करियर

उल्लेखनीय है कि गैब्रियल ने वेस्टइंडीज के लिये 17 मई 2012 को लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ ही अपना टेस्ट डेब्यू किया था। अपने करियर में वह अब तक 45 टेस्ट मैच खेलकर 133 विकेट हासिल कर चुके हैं, इसके साथ ही वह वेस्टइंडीज के ऑल टाइम टेस्ट विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 15वें नंबर पर काबिज हैं।

पिछले साल अपने घर पर हुई टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम ने गैब्रियल की गेंदबाजी के दम पर ही इंग्लैंड को 2-1 से हराया था।

ऐसी है इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम

ऐसी है इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम

हाल ही में गैब्रियल ने साफ किया था कि वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड के खिलाफ अपने गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने पर काम करेगी और इस दौरान इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल करने के लिये उसकी रणनीति वही होगी जो उसने 2019 में अपनाई थी।

टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, एनक्रूमा बोनेर, क्रैग ब्रैथवेट, शामारह ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवाल, शेन डाउरिच, शैनोन गैब्रियल, चेमार होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, रेमन रीफर और केमार रोच।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, July 3, 2020, 15:44 [IST]
Other articles published on Jul 3, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X