ENG vs WI: बारिश ने धोया चौथे दिन का खेल, इंग्लैंड को जीत के लिये 8 विकेट की दरकार

नई दिल्ली। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जारी टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड की टीम इस मैच में कैरिबियाई टीम पर शिकंजा कस चुकी है। इंग्लैंड की ओर से चौथी पारी में दिये गये 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरिबियाई टीम तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 10 रन बनाकर 2 विकेट खो चुकी है। हालांकि आसानी से चौथे दिन जीत की ओर बढ़ रही इंग्लैंड की टीम को अभी जीत के लिये एक और दिन इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि टेस्ट सीरीज का चौथा दिन बारिश के चलते पूरी तरह से धुल गया।

सीरीज में दोनों टीमें अभी 1-1 की बराबरी पर हैं, जहां इंग्लैंड की टीम जीत की राह पर है तो वहीं वेस्टइंडीज की टीम ने ऐतिहासिक जीत हासिल करने का मौका खो दिया है। चौथे दिन का खेल धुल जाने के बाद अब सीरीज का आखिरी परिणाम मौसम की मेहरबानी पर ही निर्भर है।

ENG vs IRE: वनडे सीरीज में नो बॉल को लेकर बदला नियम, ऐसा करने पर काटे जायेंगे अंक

वेस्टइंडीज की टीम जहां अभी जीत से 389 रन दूर है और जबकि इंग्लैंड की टीम को जीत के लिये 8 विकेट की दरकार है। वेस्टइंडीज की टीम ने दूसरी पारी में अपने दो विकेट महज 10 रन पर गंवा दिए थे। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज के लिये सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट 2 और शाई होप 4 रन बनाकर खेल रहे थे।

इंग्लैंड के लिये तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड इस मैच में हीरो बनने का काम कर रहे है। स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस मैच में अब तक 8 विकेट हासिल कर लिये हैं और टेस्ट करियर में 500 विकेट क्लब में शामिल होने से बस एक विकेट दूर हैं। गेंदबाजी के अलावा ब्रॉड ने पहली पारी में 45 गेंद खेलकर 62 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर इंग्लैंड को 369 रनों के स्कोर तक पहुंचाया, जिसके बाद वेस्टइंडीज की पूरी टीम महज 197 रन पर ऑल आउट हो गई।

गौतम गंभीर ने खोला वीरेंदर सहवाग का राज, बताया- क्यों नहीं खेलते थे मैच की पहली गेंद

वहीं इंग्लैंड की टीम ने अपनी दूसरी पारी 2 विकेट पर 226 रन बनाकर घोषित की। विंडीज टीम ने साउथैम्पटन में खेले गए इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी जबकि दूसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में जीता और सीरीज 1-1 से बराबरी पर ला दी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, July 27, 2020, 23:48 [IST]
Other articles published on Jul 27, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X