ENG vs WI: इतिहास रचने से बस एक कदम दूर हैं स्टुअर्ट ब्रॉड, ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बनेंगे

ENG vs WI 3rd Test: Stuart Broad is 1 wicket away from to pick up 500 Test wickets | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने जा रहे हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड ने मैनचेस्टर में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में अपनी शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी के चलते इंग्लैंड को तीसरे मैच में जीत की ओर बढ़ा दिया है। स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर कैरिबियाई टीम पर शिकंजा कस दिया है।

ENG vs IRE: वनडे सीरीज में नो बॉल को लेकर बदला नियम, ऐसा करने पर काटे जायेंगे अंक

ब्रॉड ने अब तक इस मैच में 8 विकेट हासिल कर लिये हैं और इंग्लैंड के लिये टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने से महज एक विकेट दूर हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड ने पहली पारी में 31 रन देकर 6 विकेट हासिल किये थे तो वहीं दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के दोनों विकेट हासिल कर बैकफुट पर धकेलने का काम किया।

IPL 2020 के लिये सबसे पहले UAE पहुंचेगी CSK की टीम, जानें कब से लगेगा ट्रेनिंग कैम्प

500 विकेट के क्लब में शामिल होने से महज 1 विकेट दूर हैं ब्रॉड

500 विकेट के क्लब में शामिल होने से महज 1 विकेट दूर हैं ब्रॉड

स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 499 विकेट पूरे कर लिये हैं और 500 टेस्ट विकेट क्लब में शामिल होने से महज 1 विकेट दूर हैं। ब्रॉड इंग्लैंड क्रिकेट के इतिहास में 500 विकेट हासिल करने वाले दूसरे गेंदबाज बनेंगे। उनसे पहले यह रिकॉर्ड जेम्स एंडरसन के नाम है जो कि टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट हासिल करने के करीब हैं। वह फिलहाल 589 विकेट हासिल कर चुके हैं। मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम ने पहले शानदार गेंदबाजी करके वेस्टइंडीज को महज 197 रन पर समेट दिया फिर दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 226 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

वेस्टइंडीज को जीत के लिये 399 रन की दरकार है जिसका पीछे करते हुए उसकी शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उसने महज 10 रन के अंदर अपने 2 विकेट खो दिये हैं। ब्रॉड (आठ रन देकर दो) ने ये दोनों विकेट लेकर अपने कुल टेस्ट विकेटों की संख्या 499 पर पहुंचा दी।

बर्न्स-सिब्ले ने किया इंग्लैंड को मजबूत

बर्न्स-सिब्ले ने किया इंग्लैंड को मजबूत

इंग्लैंड के लिये दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (90) और डोम सिबली (56) ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 114 रन जोड़े और शानदार शुरुआत दी। इसके बाद कप्तान जो रूट ने 56 गेंदों पर नाबाद 68 रन की तूफानी पारी खेली और रोरी बर्न्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी की। बर्न्स को स्पिनर रोस्टन चेज ने सब्स्टीट्यूट विकेटकीपर जोशुआ डी सिल्वा के हाथों कैच कराने से शतक लगाने से रोक दिया और इंग्लैंड ने तुरंत ही पारी को घोषित कर दिया।

होल्डर ने तोड़ा गैरी सोबर्स का रिकॉर्ड

होल्डर ने तोड़ा गैरी सोबर्स का रिकॉर्ड

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने डॉमनिक सिब्ले को आउट करके टेस्ट क्रिकेट में अपना 100 वां विकेट हासिल किया था। वहीं वेस्टइंडीज के विकेटकीपर शेन डाउरिच तेज गेंदबाज शेनन गैब्रियल की गेंद रोकने के प्रयास में चोटिल हो गए। उसकी दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ब्रॉड ने अपने पहले ओवर में ही जॉन कैंपबेल (शून्य) को स्लिप में कैच करा दिया। इसके बाद उन्होंने नाइट वॉचमैन केमार रोच (4) को भी चलता किया। स्टंप्स के समय क्रेग ब्रैथवेट दो और शाई होप चार रन पर खेल रहे थे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, July 27, 2020, 16:59 [IST]
Other articles published on Jul 27, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X