'सुपर हिट' साबित होते, अगर अभी भी IPL में खेल रहे होते ये 5 विदेशी खिलाड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क(नोएडा)। पिछले कुछ वर्षों में क्रिकेट में कई बदलाव हुए हैं। क्रिकेट का सफर टेस्ट क्रिकेट से शुरू होकर ODI क्रिकेट और अब T20 क्रिकेट तक चला गया। क्रिकेट ने सभी प्रशंसकों को खुश कर दिया है। टी 20 क्रिकेट हर किसी की पहली पसंद है। इसके कारण, 2008 में भारत में शुरू हुआ T20 IPL प्रशंसकों का पसंदीदा खेल बन गया। भारत और विदेश के कई खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेल चुके हैं। इनमें से कई खिलाड़ियों ने अपने नाम किए हैं, जबकि कुछ ने राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई है।

टी20 टूर्नामेंट अब विभिन्न देशों में खेले जाते हैं। इस बीच, उन टूर्नामेंटों में कई खिलाड़ी हैं जिनके नाम बड़े हैं। तो इस लेख में, आइए जानें उन 5 विदेशी खिलाड़ियों के बारे में जो अगर आज आईपीएल में खेल रहे होते तो सुपर हिट होते।

IPL 2020 : दो करोड़ में बिके इस युवा बाॅलर से हैं पंजाब को उम्मीद, फेंकता है 'गुगली'

मशरफे मुर्तजा

मशरफे मुर्तजा

केवल कुछ मुट्ठी भर बांग्लादेश के क्रिकेटर्स आईपीएल में खेले हैं। शाकिब अल हसन आईपीएल में खेलने वाले बांग्लादेशी खिलाड़ियों में से एक हैं। इसके अलावा आईपीएल 2009 में बांग्लादेश के दिग्गज मुमशराफ मुर्तजा खेल चुके हैं। आईपीएल में मुशर्रफ मुर्तजा केकेआर टीम के सदस्य थे। आईपीएल में मशरफे मुर्तजा का प्रदर्शन इतना खास नहीं था, उन्हें मैच खेलने का मौका मिलने के बाद कभी खेलने का मौका नहीं मिला। अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें तो वह एक महान गेंदबाज थे। अगर उन्हें लगातार आईपीएल में खेलने का मौका मिलता, तो वह निश्चित रूप से सुपरहिट खिलाड़ी बन जाते।

 मिशेल स्टार्क

मिशेल स्टार्क

इंडियन प्रीमियर लीग में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का भी एक विशेष नाम है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शुरुआत से ही आईपीएल में खेल रहे हैं, उनमें से कई ने अपनी छाप छोड़ी है। इन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में मिशेल स्टार्क भी एक बड़ा नाम है। मिशेल स्टार्क वर्तमान में ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं। स्टार्क को आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलने का मौका मिला। 2015 तक, वह RCB के लिए खेले। इस दौरान स्टार्क ने 27 मैचों में 34 विकेट लिए। उनका नाम तब आईपीएल से दूर चला गया। लेकिन भले ही केकेआर ने उन्हें 2019 में खरीदा, लेकिन उन्होंने खुद नहीं खेला। अगर स्टार्क ने आईपीएल में खेलना जारी रखा, तो वह आज आईपीएल में सबसे महान गेंदबाज बन जाते।

IPL में पहली बार खेलेगा USA का कोई खिलाड़ी, KKR में हुआ शामिल

शेन बॉन्ड

शेन बॉन्ड

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बड़ा नाम हैं। उन्होंने कई वर्षों तक न्यूजीलैंड टीम के लिए क्रिकेट खेला। उन्हें आईपीएल में खेलने का भी मौका मिला। आईपीएल में, शेन बॉन्ड को 2010 में कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा मौका दिया गया था। बॉन्ड को केकेआर के लिए 8 मैच खेलने का मौका मिला। जिसमें उन्होंने 9 विकेट लिए। तब से, शेन बॉन्ड को कभी भी आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला। अगर इन गेंदबाजों को मौका दिया जाता, तो आईपीएल का नाम सबसे महान गेंदबाजों में से एक होता।

दिमित्री मस्कारेन्हास

दिमित्री मस्कारेन्हास

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में, कुछ बल्लेबाजों ने एक ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के लगाए हैं। युवराज सिंह इन बल्लेबाजों में से एक हैं। लेकिन युवराज सिंह के एक ओवर में पांच छक्के लगाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर दिमित्री मैस्करेनहास ने बनाया है। साथ ही वह एक ऑलराउंडर साबित हुआ था। यही कारण था कि उन्हें आईपीएल में मौका मिला। इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने 2008 से 2013 तक आईपीएल मैच खेले। उन्होंने केवल 13 मैच खेले और 79 रन बनाए और गेंदबाजी में 19 विकेट लिए। वह एक ऑल-राउंडर थे, लेकिन किसी भी टीम ने उन्हें मौका नहीं दिया, अन्यथा आज वह एक बड़ा नाम होते।

जोहान वेंडर वाथ

जोहान वेंडर वाथ

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जोहान वेंडर वाथ को भी 2011 के आईपीएल में मौका मिला। जोहान ने दक्षिण अफ्रीका द्वारा वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए गए 434 रनों के विश्व रिकॉर्ड में भी योगदान दिया। उस मैच में जोहान ने 18 गेंदों में 1 चौके और 3 शतकों की मदद से 35 रन बनाए। इसके अलावा, जोहान वाथ ने कई बार शानदार प्रदर्शन किया है। इसके चलते RCB ने उन्हें IPL में खरीद लिया। जोहान वेंडर वाथ को RCB द्वारा केवल 3 मैच खेलने का मौका दिया गया था और तब से कभी भी टीम में शामिल नहीं किया गया। अगर जोहान वेंडर वाथ आईपीएल में नियमित मैच खेलते थे, तो उन्होंने टूर्नामेंट में एक बड़ी छाप छोड़ी होती।

बाबर आजम ने खरीदी महंगे ब्रांड की घड़ी, लाखों में है इसकी कीमत

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, September 12, 2020, 16:56 [IST]
Other articles published on Sep 12, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X