'खुश हूं पहले पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत', गंभीर ने सुनाया 2007 का किस्सा

नई दिल्ली। आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए आईसीसी ने शेड्यूल जारी कर दिया है। टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया, जिसके आधार पर भारत को ग्रुप बी में रखा गया है। खुशी की बात यह है कि ग्रुप बी का पहला मुकाबला भारत-पाकिस्तान के बीच होगा। दोनों देशों के बीच 24 अक्तूबर को कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। सभी क्रिकेट प्रेमी इस मुकाबले को देखने के लिए उत्सुक हैं। वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर गाैतम गंभीर ने भी इस मैच को लेकर बयान देते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि भारत-पाकिस्तान के बीच पहले टक्कर होगी।

कोहली की खराब फाॅर्म पर सचिन ने दी राय, रोहित को बताया शानदार खिलाड़ीकोहली की खराब फाॅर्म पर सचिन ने दी राय, रोहित को बताया शानदार खिलाड़ी

Gautam Gambhir on importance of playing against Pakistan in early stages of T20 WC | वनइंडिया हिंदी
गंभीर ने सुनाया 2007 का किस्सा

गंभीर ने सुनाया 2007 का किस्सा

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा है कि भारतीय पक्ष के लिए टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना महत्वपूर्ण है। इसके लिए गंभीर ने 2007 टी20 विश्व कप का एक किस्सा सुनाय। गंभीर ने 2007 में भारत को चैंपियन बनाने में अपना बड़ा सहयोग दिया था। गंभीर ने कहा कि 2007 के टी 20 विश्व कप के दौरान भी, भारत का पहला मैच व्यावहारिक रूप से पाकिस्तान के खिलाफ था, क्योंकि स्कॉटलैंड के खिलाफ उनका पहला मैच धुल गया था।

कोहली की खराब फाॅर्म पर सचिन ने दी राय, रोहित को बताया शानदार खिलाड़ी

पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं

पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं

39 वर्षीय गंभीर ने कहा कि एक बार जब भारत का पाकिस्तान के खिलाफ पहले खेलना जरूरी है क्योंकि फिर टूर्नामेंट के आगे बढ़ने पर इसके बारे में सोचने की कोई जरूरत नहीं होगी। गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए कहा, "2007 में भी, जब हम विश्व कप जीतने के लिए निकले थे, तो हमारा पहला गेम स्कॉटलैंड के खिलाफ था, जो धुल गया था, लेकिन व्यावहारिक रूप से, हमारा पहला गेम पाकिस्तान के खिलाफ था। और ठीक यही मैंने उल्लेख किया है कि टूर्नामेंट के शुरुआती चरणों में पाकिस्तान के साथ खेलना महत्वपूर्ण है क्योंकि क्या होता है - आप पाकिस्तान के बारे में नहीं सोचना चाहते हैं। आप इसे शुरू में समाप्त कर सकते हैं और पूरे टूर्नामेंट पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और यह प्रशंसकों और देश के लिए भी बिल्कुल वैसा ही है।"

खुशी है कि दोनों देश एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं

खुशी है कि दोनों देश एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि मैच में चाहे कुछ भी हो, वह खुश हैं कि भारत और पाकिस्तान दोनों टूर्नामेंट के शुरुआती चरणों में एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ेंगे। गौतम गंभीर ने कहा, "परिणाम कुछ भी हो, मैं दोनों देशों के लिए वास्तव में खुश हूं कि वे शुरुआती चरणों में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने जा रहे हैं।" गौतम गंभीर ने 37 T20I खेले हैं और भारत के लिए 27.41 की औसत से 932 रन बनाए हैं। वह 2007 टी20 विश्व कप जीतने वाली विजयी भारतीय टीम का हिस्सा थे। 2007 विश्व कप का फाइनल भारत-पाकिस्तान के बीच ही खेला गया था। गाैतम गंभीर ने 54 गेंदों में 75 रनों की पारी खेली थी, जिसकी बदाैलट टीम 157 तक पहुंच सकी। इरफान पठान व जोगिंदर शर्मा की गेंदबाजी की बदाैलत भारत 5 रन से जीतने में सफल रहा था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, August 17, 2021, 19:51 [IST]
Other articles published on Aug 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X