'धोनी का ये एक रिकॉर्ड कभी नहीं टूट पाएगा': गंभीर ने कहा- मैं शर्त के साथ कह रहा हूं ये बात

नई दिल्ली: एमएस धोनी ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट के साथ आधिकारिक तौर पर अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का अंत किया। उन्होंने आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया के लिए मैच खेला था। तब से उनके क्रिकेट भविष्य को लेकर कयास लगाए जा रहे थे और यह तब और तेज हो गया जब टी 20 विश्व कप स्थगित कर दिया गया। और स्वतंत्रता दिवस पर, धोनी ने आधिकारिक तौर पर फैसला किया कि वह टीम इंडिया के लिए अब कभी खेलते नजर नहीं आएंगे।

गंभीर ने कहा- धोनी का ये रिकॉर्ड कभी नहीं टूटने वाला

गंभीर ने कहा- धोनी का ये रिकॉर्ड कभी नहीं टूटने वाला

खेल में उनके योगदान की सराहना करते हुए सभी क्षेत्रों के लोगों से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी एमएस धोनी के करियर की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि तीन आईसीसी ट्रॉफी जीतने का धोनी का रिकॉर्ड टूटने वाला नहीं है।

"एक रिकॉर्ड अगर आप बात करते हैं, जो हमेशा के लिए रहने वाला है तो वह है एमएस धोनी की तीन आईसीसी ट्रॉफी। मुझे नहीं लगता कि कोई अन्य कप्तान कभी भी इसे हासिल कर पाएगा! मुझे लगता है, चाहे वह टी 20 विश्व कप हो, चाहे वह आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी हो या 2011 विश्व कप, 'गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के' क्रिकेट कनेक्टेड 'शो पर कहा।

'सचिन-रोहित के रिकॉर्ड एक दिन कोई तोड़ देगा'

'सचिन-रोहित के रिकॉर्ड एक दिन कोई तोड़ देगा'

"मुझे लगता है कि ऐसा कुछ है जो हमेशा के लिए रहने वाला है, और मैं शर्त लगा सकता हूं कि वह हमेशा के लिए रहने वाला है।" मुझे लगता है कि सबसे ज्यादा शतकों के रिकॉर्ड भी अंततः टूट जाएंगे, कोई आएगा और रोहित शर्मा की तुलना में शायद अधिक दोहरा स्कोर बनाएगा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई भी भारतीय कप्तान तीन आईसीसी ट्रॉफी हासिल कर पाएगा, इसलिए एमएस धोनी हमेशा के लिए रहने वाले हैं। "

क्रिकेट में सबसे महंगा बैट है धोनी का ये बल्ला, 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में इससे ही लगा था छक्का

IPL 2020 में खेलते दिखेंगे अब धोनी-

IPL 2020 में खेलते दिखेंगे अब धोनी-

हालांकि, धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपना खेलना जारी रखेंगे। टूर्नामेंट का 13वां संस्करण 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा।

दिसंबर 2014 में टेस्ट क्रिकेट से 90 मैचों में 4876 रन के साथ रिटायर होने के बाद, धोनी ने एकदिवसीय और टी 20 आई खेल रहे थे। 10,733 रन के साथ, धोनी सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ के बाद एकदिवसीय में भारत के सभी रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं। उनकी भारतीय टीम में संख्या इस प्रकार रही है: 538 मैच, 17,266 रन, 16 शतक, 108 अर्द्धशतक, 359 छक्के, 829 विकेटकीपिंग शिकार।

धोनी को संन्यास के बाद ऐसे बधाई दी थी गंभीर ने-

धोनी को संन्यास के बाद ऐसे बधाई दी थी गंभीर ने-

धोनी के संन्यास के बाद अब गौतम गंभीर ने एक ट्वीट किया है जो काफी चर्चित हो रहा है। गंभीर ने अपने ही अंदाज में धोनी को विदाई दी और उनकी तारीफ की, साथ ही यह भी कह गए कि भविष्य भी इतना ही मजेदार होगा। गंभीर का ट्वीट इस प्रकार पढ़ा जा सकता है- "भारत ए से भारत की हमारी यात्रा प्रश्न चिन्ह, कोमा, खाली स्थानों और विस्मय से भरी हुई रही, अब आपने अपना अध्याय खत्म करने के लिए उस पर पूर्ण विराम भी लगा दिया है, मैं आपको बता सकता हूं अपने अनुभव से कि नया फेज भी इतना ही मजेदार है और यहां डीआरएस की भी कोई लिमिट नहीं है। अच्छा खेले धोनी। "

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, August 17, 2020, 8:46 [IST]
Other articles published on Aug 17, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X