गाैतम गंभीर का बयान आया सामने, बताया क्यों धोनी चुने गए बताैर मेंटर

नई दिल्ली। आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए बुधवार को भारतीय टीम का ऐलान हुआ, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी को बताैर कमेंटेटर चुना गया। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भारत के टी20 विश्व कप टीम के लिए मेंटर के रूप में एमएस धोनी की नियुक्ति का स्वागत करते हुए कहा कि विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान का अनुभव भारत के काम आएगा, जिनके पास 15 सदस्यीय टीम में बहुत सारे युवा हैं।

यह भी पढ़ें- ...तो इस कारण अश्विन को मिली जगह, 2017 से नहीं खेला कोई T20 मैच

धोनी से शांत प्रभाव पड़ेगा

धोनी से शांत प्रभाव पड़ेगा

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि भारत कौशल के साथ मदद करने के लिए नहीं बल्कि बड़े मैचों में दबाव को संभालने के लिए एमएस धोनी को मेंटर के रूप में लेना चाहता था, जिसके लिए चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान को जाना जाता है। गंभीर ने कहा कि भारत हाल के दिनों में आईसीसी की प्रमुख प्रतियोगिताओं में अंतिम बाधाओं को पार नहीं कर पाया है और धोनी के ड्रेसिंग रूम में होने से संकट की स्थिति में निश्चित रूप से शांत प्रभाव पड़ेगा।

इसलिए चुना गया मेंटर

इसलिए चुना गया मेंटर

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बुधवार को कहा कि धोनी सीनियर राष्ट्रीय टीम में योगदान देने के इच्छुक हैं और उन्हें केवल टी20 विश्व कप के लिए मेंटर के रूप में नियुक्त किया गया है। गंभीर ने कहा, ''यह एक अच्छी कहानी है। यह एक बहुत अच्छी कहानी है। लेकिन मुझे यकीन है कि उनकी भूमिका को परिभाषित किया जाएगा क्योंकि आपको मुख्य कोच मिला है, आपको गेंदबाजी कोच और अन्य सहयोगी स्टाफ मिला है। मुझे यकीन है कि विराट कोहली और रवि शास्त्री हैं। उनके पास जो कुछ है प्रबंधन उनसे अलग कुछ चाहता था। भारत टी20 क्रिकेट में एक बहुत ही सफल पक्ष रहा है। अगर भारत टी20 क्रिकेट में संघर्ष करता, तो उन्हें बाहर से किसी को लेना पड़ता। लेकिन एमएस धोनी का अनुभव, उन संकटपूर्ण खेलों में दबाव को संभालने की उनकी मानसिकता शायद यही कारण है कि उन्होंने उन्हें मेंटर के रूप में लिया है। विशुद्ध रूप से कौशल के दृष्टिकोण से नहीं, क्योंकि इन लोगों के पास सभी कौशल हैं।"

युवाओं के साथ साझा करेंगे अपना अनुभव

युवाओं के साथ साझा करेंगे अपना अनुभव

गंभीर ने कहा, "धोनी का होना शायद उन महत्वपूर्ण खेलों में दबाव को संभालने में टीम मदद करने के लिए है जहां वह नॉकआउट मैच से चूक जाते हैं। शायद, टीम की कप्तानी करने का उनका अनुभव, शायद उन महत्वपूर्ण खेलों में दबाव को संभालने का उनका अनुभव इन युवाओं के लिए एक बड़ा फायदा हो सकता है। आपको याद रखना होगा कि इनमें से ज्यादातर लोग युवा हैं। राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती और कुछ बल्लेबाजों ने कोई विश्व कप मैच नहीं खेला है। मुझे यकीन है कि एमएस धोनी अपना अनुभव साझा करेंगे।"

भारत ने बुधवार को टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। आर अश्विन और अक्षर पटेल को जगह मिली, जबकि शिखर धवन, युजवेंद्र चहल और क्रुणाल पांड्या को जगह नहीं मिली।

ICC T20 विश्व कप के लिए टीम - विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, September 9, 2021, 15:09 [IST]
Other articles published on Sep 9, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X