अंडर-19 के दिनों की तस्वीर शेयर कर हरभजन ने फैन्स को दिया चैलेंज, कहा- पहचानो तो मानें

Harbhajan SIngh
Photo Credit: Twitter

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर और टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह भले ही क्रिकेट के मैदान पर सक्रिय नहीं रह गये हैं लेकिन सोशल मीडिया पर वो अक्सर फैन्स के लिये कुछ न कुछ ऐसा लेकर आते रहते हैं जिससे वो चर्चा का विषय बने रहते हैं। शुक्रवार को भी हरभजन सिंह ने कुछ ऐसा ही किया और अपने यादों के पिटारे से अंडर-19 क्रिकेट के दिनों की एक तस्वीर शेयर करते हुए फैन्स से इन खिलाड़ियों को पहचानने का चैलेंज दिया है। हरभजन सिंह ने अपनी इस तस्वीर के साथ कैप्शन में बताया है कि यह फोटो साउथ अफ्रीका में खेले गये 1998 के अंडर-19 विश्वकप की है।

और पढ़ें: Ashes 2021: गाबा टेस्ट में रूट-मलान ने करायी वापसी, हार के चंगुल से बाहर आयी इंग्लैंड

इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों ने अपने-अपने पूल मैचों में जीत हासिल करने के बाद सुपर-8 में क्वालिफाई किया था, जिसका आखिरी लीग मैच भारत और पाकिस्तान के बीच ही खेला गया था। डरबन में खेले गये इस आखिरी लीग मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान की अंडर-19 टीम को 5 विकेट से हराया था। पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में हरभजन सिंह ने 7 ओवर्स में 26 रन देकर शोएब मलिक का विकेट अपने नाम किया था जो कि अभी भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खेल रहे हैं।

और पढ़ें: 2019 विश्वकप की हार पर रवि शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी, बताया चयनकर्ताओं से कहां हुई थी गलती

जानें कौन हैं तस्वीर में खड़े खिलाड़ी

ऐसे में जब हरभजन सिंह ने फैन्स से खिलाड़ियों को पहचानने का चैलेंज दिया तो कई सारे फैन्स जवाब देने में जुट गये। जहां कई फैन्स ने सही जवाब दिये तो कई पहचान पाने में नाकाम भी रहे। हालांकि हम आपको बता देते हैं कि हरभजन सिंह की तरफ से शेयर की गई इस तस्वीर में जहां यह दिग्गज स्पिनर बीच में खड़ा है तो वहीं पर उनकी दाहिनी ओर साउथ अफ्रीका के दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर खड़े हैं। हरभजन सिंह के बायीं ओर पाकिस्तान के हसन रजा खड़े हुए हैं।

तीनों के लिये शानदार रहा था अंडर-19 विश्वकप का कैंपेन

तीनों के लिये शानदार रहा था अंडर-19 विश्वकप का कैंपेन

गौरतलब है कि 1998 में खेले गये इस अंडर 19 विश्वकप में हरभजन सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया था और 5 मैचों में 3.44 की इकॉनमी से 8 विकेट अपने नाम किये थे। इसी टूर्नामेंट के दौरान भारत को मोहम्मद कैफ और वीरेंदर सहवाग जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का जलवा भी देखने को मिला था, जिन्होंने आगे चलकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ा नाम किया।

हरभजन के अलावा इस विश्वकप में पाकिस्तान के सिकंदर रजा और इमरान ताहिर ने भी शानदार प्रदर्शन किया। जहां इमरान ताहिर ने 6 मैचों में 3.67 की इकॉनमी से 7 विकेट अपने नाम किये तो वहीं पर सिकंदर रजा ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए 6 मैचों में 42.40 की औसत से 212 रन बनाये। सिकंदर रजा ने इस दौरान 2 अर्धशतकीय पारियां भी खेली थी जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 90 रन का रहा था।

नेट रन रेट के चलते बाहर हुआ था भारत

नेट रन रेट के चलते बाहर हुआ था भारत

आपको बता दें कि 1998 के अंडर 19 विश्वकप में जिस पूल में भारत था उसके साथ ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें भी शामिल थी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की तरह 3 में से 2 मैचों में जीत हासिल की थी लेकिन इंग्लैंड की टीम बेहतर रन रेट के चलते सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही और आगे चलकर खिताब भी अपने नाम किया। वहीं पर पाकिस्तान की टीम को अपने सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, December 10, 2021, 18:31 [IST]
Other articles published on Dec 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X