नंबर 3 पर स्मिथ, 4 पर कोहली, 3 पेसर: जोश हेजलवुड ने चुनी IND-AUS की संयुक्त टेस्ट XI

नई दिल्ली: भारत-ऑस्ट्रेलिया की ब्लॉकबस्टर टेस्ट सीरीज अभी भी लगभग पांच महीने दूर हो सकती है, लेकिन इसके लिए निर्माण पहले से अच्छी तरह से शुरू हो गया है। श्रृंखला से पहले कंगारू तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड से उम्मीद है कि वे इस साल दिसंबर में चार टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के तेज आक्रमण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

निश्चित तौर पर हेजलवुड बड़ा प्रभाव छोड़ने का दम रखते हैं। इसी बीच उन्होंने अपनी संयुक्त भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट एकादश को चुनने का फैसला किया।

हेजलवुड ने फास्ट बॉलिंग से की प्लेइंग XI की शुरुआत-

हेजलवुड ने फास्ट बॉलिंग से की प्लेइंग XI की शुरुआत-

सलामी बल्लेबाजों के साथ XI शुरू करने की परंपरा को तोड़ते हुए, हेजलवुड ने पहली बार सीमरों के साथ अपनी प्लेइंग इलेवन की शुरुआत की और उन्होंने खुद को शामिल किया जिसमें उनका साथ पैट कमिंस और जसप्रीत बुमराह देंगे।

ऋषभ पंत की आउटडोर ट्रेनिंग में छाया धोनी स्टाइल में लगाया हेलीकॉप्टर शॉट- VIDEO

हेजलवुड ने WION के साथ बातचीत के दौरान बताया, "पेसरों से शुरू होकर, मैं खुद पैट कमिंस और जसप्रीत बुमराह के साथ (हंसते हुए) रहूंगा।"

'ऑस्ट्रेलिया में लियोन, भारत में अश्विन को लूंगा'

'ऑस्ट्रेलिया में लियोन, भारत में अश्विन को लूंगा'

हेजलवुड, जिन्होंने क्रमशः 51 टेस्ट और 48 एकदिवसीय मैचों में 195 और 78 विकेट लेने का प्रतिनिधित्व किया है, ने कहा कि वह नाथन लियोन के साथ ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में स्पिनर के रूप में जाएंगे और अगर भारत में मैच होता है तो आर अश्विन उनके स्पिनर होंगे।

हेजलवुड ने कहा, "ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में, मेरे पास नाथन लियोन और भारतीय परिस्थितियों में, रविचंद्रन अश्विन होंगे।"

वार्नर और मयंक की जोड़ी करेगी ओपनिंग-

वार्नर और मयंक की जोड़ी करेगी ओपनिंग-

दाएं हाथ के सीमर ने मयंक अग्रवाल और डेविड वार्नर को अपने सलामी बल्लेबाजों के रूप में चुनने का फैसला किया। हेजलवुड की टीम का मध्य क्रम चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के साथ शानदार था।

सदमे में पाकिस्तानी फैन, पहले हैरिस राउफ के साथ ली सेल्फी, बाद में पता चला क्रिकेटर को है कोरोना

"सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल होंगे - भविष्य को ध्यान में रखते हुए, और डेविड वार्नर। स्टीव स्मिथ, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा तीन, चार और पांच में अपनी जगह खुद बनाते हैं।

लाबुशेन या रोहित में कोई एक नंबर 6 पर होगा-

लाबुशेन या रोहित में कोई एक नंबर 6 पर होगा-

"पर नंबर छह पर मेरे पास मारनस लाबुशेन या रोहित शर्मा होंगे जिनके पास खेल को बदलने की अपनी क्षमता है," हेजलवुड ने हालांकि, अपनी टीम के कप्तान का नाम नहीं बताया।

हेजलवुड की भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट इलेवन: मयंक अग्रवाल, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, मारनस लाबुशेन / रोहित शर्मा, नाथन लियोन / रविचंद्रन अश्विन, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, जसप्रीत बुमराह।

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को बताया एशेज के लेवल का-

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को बताया एशेज के लेवल का-

हेजलवुड ने भारत के खिलाफ आगामी श्रृंखला को एशेज के समकक्ष करार दिया क्योंकि यह दोनों देशों में जबरदस्त दिलचस्पी पैदा करती है।

"जाहिर है कि हमें स्टीव (स्मिथ) और डेविड (वार्नर) वापस मिल गए हैं और मार्नस ने भी अपनी सीमाओं को फैला दिया है। गेंदबाजी आक्रमण जैसा है, वैसा ही था लेकिन यह बल्लेबाजी है जिसमें अब पिछली बार के भारत के दौरे से कहीं अधिक गहराई और अनुभव है। भारत का गेंदबाजी आक्रमण हमें पिछली धराशाई कर गया था और हम अपने घर की धरती पर ऐसा होना पसंद नहीं करते हैं। इसलिए हम भारत को उस विभाग में पकड़ना चाहते हैं। लेकिन जैसा कि आपने कहा, हर कोई इस श्रृंखला को देखने जा रहा है। यह लगभग उस बिंदु पर पहुंच गई है जहां यह अब एशेज की तरह है। यह दोनों टीमों के लिए एक बड़ी श्रृंखला है और हमें पिछली बार के बाद भारत से हिसाब चुकाने की आवश्यकता है, "हेजलवुड ने कहा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, July 30, 2020, 15:13 [IST]
Other articles published on Jul 30, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X