मेरे पास धोनी, डिविलियर्स और गेल जैसी पावर नहीं हैः रोहित शर्मा

Posted By:
I don't have power of AB or Dhoni said Rohit Sharma

नई दिल्ली। मोहाली में खेले गए दूसरे वनडे मैच में दोहरा शतक जड़ इतिहास रचने वाले भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बड़ा खुलासा किया है। रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक जड़ा था। बता दें कि रोहित दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं जो तीन बार दो दोहरे शतक लगा चुके हैं। अभी तक कोई भी बल्लेबाज एक से ज्यादा बार दोहरे शतक नहीं लगा सका है। मोहाली में रोहित ने कई गगनचुंबी छक्के लगाए।

रोहित सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले 162 छक्कों के साथ में नौवें स्थान पर हैं। रोहित से आगे केवल तीन भारतीय एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली शामिल हैं। हालांकि नंबर वन पर पाकिस्तान के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीद हैं जिनके नाम सबसे ज्यादा 351 छक्के हैं। वेस्टइंडीज के क्रिस गेल 252 छक्कों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

हालांकि रोहित शर्मा का करियर अभी उफान पर है। ऐसे में उम्मीद है रोहित भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। लेकिन रोहित का मानना है कि उनके अंदर एबी डिविलियर्स, एमएस धोनी और क्रिस गेल जैसी पावर नहीं है। मोहाली में मैच के बाद रोहित ने कहा- "मैं उन स्थितियों का विश्लेषण करता हूं जो शुरू में आसान नहीं होती हैं। मैं ओवर खेलना चाहता था। मैं एबी डिविलियर्स, गेल या धोनी जैसा नहीं हूं। मेरे पास इतनी अधिक ताकत नहीं है। फील्ड चेंज करने ते लिए मुझे अपने दिमाग का इस्तेमाल करना है और अपनी मजबूती पर खड़ा रहना है और सही लाइन पर गेंद मारना है।"

रोहित ने आगे कहा कि "छक्के मारना आसान नहीं होता है इसके लिए काफी हार्ड वर्क और प्रैक्टिस की जरूरत होती है। यहां तक कि क्रिकेट में कुछ भी आसान नहीं है। हालांकि टीवी पर देखते हुए आपको ये आसान लगता होगा लेकिन मैं उनकी फील्डिंग को बिगाड़ने के लिए स्कूपशॉट खेल रहा था जो मेरी स्ट्रेन्थ है।"

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, December 14, 2017, 14:49 [IST]
Other articles published on Dec 14, 2017

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट