ICC Awards: दशक का बेस्ट वनडे क्रिकेटर बनने पर जानें क्या बोले विराट कोहली

ICC Awards Virat kohli first reaction on becoming ICC ODI Player of The Decade: नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस (Corona virus) के बीच साल 2020 का अंत होने वाला है। इस बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने 21वीं सदी के दूसरे दशक के अंत के मौके पर खिलाड़ियों को सम्मानित करने का फैसला किया और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को दशक का बेस्ट ODI क्रिकेटर चुना गया। इतना ही नहीं विराट कोहली (Virat Kohli) को दशक का बेस्ट मेल क्रिकेटर चुना गया, जिसके लिये उन्हें सर गारफील्ड सोबर्स अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईसीसी (ICC) की ओर से यह सम्मान मिलने के बाद सभी का शुक्रिया अदा किया और कहा कि वह इसको लेकर काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। इस बारे में बात करते हुए कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि मैंने हमेशा अपनी टीम को जिताने की कोशिश की और इस दौरान जो भी रिकॉर्डस या आंकड़े बनते चले गये उसका उनके लिये कोई मतलब नहीं है। आईसीसी (ICC) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर विराट कोहली (Virat Kohli) का एक वीडियो जारी किया है विराट कोहली (Virat Kohli) इन अवॉर्डस को मिलने पर बात करते नजर आ रहे हैं।

और पढ़ें: AUS vs IND: मेलबर्न में पंत से छूटा कैच, शर्मशार करता है यह चौंकाने वाला आंकड़ा

उन्होंने कहा,'मेरा सिर्फ एक ही इरादा था कि मैं किसी भी तरह से टीम की जीत में ज्यादा से ज्यादा योगदान दे सकूं, मैं हर मैच में यही करना चाहता था और फील्ड पर आज जो करना चाहते हैं उसी का नतीजा आपके आंकड़ों में बदलता चला जाता है।'

इस दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले एक दशक के दौरान अपने 3 यादगार पलों को याद किया और फैन्स के साथ शेयर किया।

उन्होंने कहा,' पिछले एक दशक में 2011 विश्व कप जीतना, 2013 की चैम्पियंस ट्रॉफी और 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतना मेरे 3 सबसे यादगार पल रहे हैं। इसके अलावा भी कई पल खास रहे हैं लेकिन यह 3 पल मेरे दिल के सबसे करीब रहे हैं।'

और पढ़ें: NZ vs PAK: विलियमसन ने जड़ा करियर का 23वां टेस्ट शतक, पाकिस्तान पर बनाई अच्छी बढ़त

आपको बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय पैटर्निटी लीव पर भारत वापस लौट आये हैं। वह बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के 3 मैचों को छोड़कर वापस स्वदेश लौटे हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, December 28, 2020, 17:03 [IST]
Other articles published on Dec 28, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X