ICC T20 Rankings में फिसले कोहली-राहुल, डेवोन कॉन्वे ने हासिल की करियर की बेस्ट रैंकिंग

ICC T20 Rankings Devon Conway reaches career best Spot as KL rahul Virat Kohli drops in rankings: नई दिल्ली। बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज के बाद आईसीसी ने पुरुषों की टी20 रैंकिंग की नई लिस्ट जारी की है, जिसमें कीवी बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे ने जबरदस्त छलांग लगाई है, तो वहीं पिछले हफ्ते रैंकिंग में छलांग लगाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली को नुकसान हुआ है। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल एक बार फिर से टी20 रैंकिंग में एक पायदान नीचे खिसके हैं। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में 52 गेंदों का सामना कर नाबाद 92 रनों की पारी खेलने वाले डेवॉन कॉन्वे ने करियर की सबसे बेस्ट रैंकिंग हासिल करते हुए आईसीसी की टी20 रैंकिंग के टॉप में जगह बनाने का काम किया है।

डेवॉन कॉन्वे ने 5 पायदान की छलांग लगाने का काम किया और 784 रेटिंग प्वाइंटस के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गये हैं। उल्लेखनीय है कि नवंबर 2020 में डेब्यू करने वाले डेवॉन कॉन्वे ने महज 13 मैच खेलकर इस पायदान को हासिल किया है जिसमें उन्होंने पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन करने का काम किया।

और पढ़ें: IND vs ENG: शार्दुल ठाकुर ने बताया वाइट बॉल क्रिकेट में क्यों चाहिये होती है वैरिएशन

वहीं इंग्लैंड के खिलाफ 3 नाबाद अर्धशतकीय पारियां खेलने वाले कप्तान विराट कोहली को भी आईसीसी टी20 रैंकिंग में नुकसान हुआ है जिसमें वह एक पायदान खिसक कर अब पांचवे पायदान पर पहुंच गये हैं। विराट कोहली के 762 रेटिंग प्वाइंट हैं। वहीं केएल राहुल को एक पायदान का और नुकसान हुआ है और वो 743 रेटिंग प्वाइंट के साथ छठे पायदान पर पहुंच गये हैं।

गौरतलब है कि आईसीसी टी20 रैंकिंग के टॉप 3 डेविड मलान (892), एरॉन फिंच (830) और बाबर आजम (801) की स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं 24 गेंदों में नाबाद 58 रन की पारी खेलने वाले ग्लेन फिलिप्स को 32 पायदान का फायदा हुआ है और वो 26वें पायदान पर काबिज हो गये हैं।

और पढ़ें: IND vs ENG: सुनील गावस्कर ने खोला भारत की लगातार जीत का राज, कहा- क्यों कोहली को मिल रही है कामयाबी

तेज गेंदबाज टिम साउथी को भी 2 पायदान का फायदा हुआ है और वो गेंदबाजों की रैंकिंग में 7वें पायदान पर पहुंच गये हैं। लॉकी फर्ग्यूसन को 16 पायदान का फायदा हुआ है और वो अब 42वें स्थान पर पहुंच गये हैं। बांग्लादेश के लिये बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम को 13 स्थान का फायदा हुआ है और वो 28वें पायदान पर पहुंच गये हैं। सौम्य सरकार को 5 स्थान का फायदा हुआ है और वो अब 41वें पायदान पर पहुंच गये हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, March 31, 2021, 15:03 [IST]
Other articles published on Mar 31, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X