रैंकिंगः इस कंगारू को पछाड़ टॉप 5 में पहुंचे विराट कोहली, पुजारा से फिर भी पीछे

Posted By:

ICC test ranking: Virat kohli rises to 5th position, pujara at number 4

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एक स्थान की छलांग लगाते हुए पांचवे स्थान पर पहुच गए हैं। विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वार्नर को पीछे ढकेल नंबर पांच के स्थान पर पहुंचे हैं।

हालांकि श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में एक भी विकेट न लेने वाले भारत रविंद्र जडेजा गेंदबाजों की सूची में एक स्थान नीचे तीसरे नंबर पर खिसक गए।

कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में पहले टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी में नाबाद शतक जमाया। ये कोहली का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका 50वां शतक था। बतौर टेस्ट कप्तान कोहली का ये 11वां शतक था।

पहली पारी में शून्य पर आउट होने वाले कोहली ने दूसरी पारी में नाबाद शतक बनाया जिसका फायदा उन्हें आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में मिला। बता दें कि कोहली वनडे और टी20 में नंबर 1 पर बरकरार हैं।

आईसीसी बल्लेबाजों का टेस्ट रैंकिंग में भारत की रन मशीन चेतेश्वर पुजारा नंबर चार पर बरकरार हैं। इसके अलावा केएल राहुल नंबर 8 और अजिंक्य रहाणे नंबर 9 पर बरकरार हैं।

टॉप 10 में 4 भारतीय बल्लेबाज हैं। हालांकि नंबर एक पर ऑस्ट्रलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ हैं। वहीं नंबर दो पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और नंबर तीन पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन हैं।

इसके अलावा ओपनर शिखर धवन को भी दूसरी पारी में 94 रनों की पारी खेली और दो पायदानों के फायदे के साथ वह अब 28वें पायदान पर हैं। भारतीय तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार को आठ पायदानों का फायदा हुआ है, और वह करियर बेस्ट 29वें स्थान पर पहुंच गए हैं और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एक पायदान ऊपर 18वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

पहले टेस्ट में कोहली से भिड़ गए थे डिकवेला, बीच में कूदे महेला जयवर्धने को विराट ने दिया खास संदेश

इसके अलावा जडेजा को एक पायदान का नुकसान हुआ है और वह दूसरे स्थान से खिसककर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। हालांकि आर अश्विन नंबर चार पर बरकरार हैं। टेस्ट गेंदबाजों में नंबर एक पर इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और नंबर दो दक्षिण अफ्रीका के युवा गेंदबाज कगीसो रबाडा हैं।

इसे भी पढ़ेंः- आंकड़ेः ब्याह रचाने गए भुवनेश्वर कुमार की जगह लेगा ये धाकड़ ऑलराउंडर, क्या आप जानते भी हैं इन्हें?

Story first published: Tuesday, November 21, 2017, 18:33 [IST]
Other articles published on Nov 21, 2017
Please Wait while comments are loading...